scorecardresearch
 

आरसीपी सिंह, मंदिर निर्माण के लिए चंदा देने वाले बिहार के पहले गैर बीजेपी सांसद

सोमवार की शाम आरएसएस के पदाधिकारी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल के साथ आरसीपी सिंह से मिलने पहुंचे. उन्होंने अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के लिए सहयोग राशि देने का आग्रह किया.

JDU प्रदेश अध्यक्ष राम मंदिर के लिए चंदा देते हुए JDU प्रदेश अध्यक्ष राम मंदिर के लिए चंदा देते हुए
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बिहार JDU अध्यक्ष ने दिया राम मंदिर के लिए चंदा
  • भाजपा और आरएसएस के पदाधिकारी मिलने पहुंचे थे
  • 1 लाख, 11 हजार, 111 रुपए का दिया चंदा

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए सहयोग राशि देने वालों में ताजा नाम गैर बीजेपी सांसद और JDU नेता आरसीपी सिंह का जुड़ गया है. सोमवार की शाम आरएसएस के पदाधिकारी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल के साथ आरसीपी सिंह से मिलने पहुंचे. उन्होंने अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के लिए सहयोग राशि देने का आग्रह किया. इसके बाद जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह की ओर से मंदिर निर्माण के लिए एक लाख 11 हजार 111 रुपए की सहयोग राशि का चेक संघ पदाधिकारियों को दिया गया.

बिहार प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल के साथ, आरएसएस की तरफ से मोहन सिंह और रमन प्रताप, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह से राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा मांगने के लिए पहुंचे थे. उसके बाद इस मुलाकात की तस्वीरें सामने आई हैं.

गौरतलब है, राम मंदिर निर्माण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के अंतिम निर्णय से पहले जनता दल यूनाइटेड की हमेशा से यह राय थी कि मंदिर निर्माण को लेकर कोई भी रास्ता न्यायालय से ही होकर आना चाहिए. जब न्यायालय की ओर से राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया गया तो जदयू ने इसे स्वागत योग्य कदम बताते हुए स्वीकार किया था.

मिली जानकारी के अनुसार अभी तक राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद की ओर से 1500 करोड़ रुपए की धनराशि जुटाई जा चुकी है. इसी प्रकार देशभर में आरएसएस और भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा लोगों से राम मंदिर निर्माण के लिए सहयोग राशि जुटाई जा रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें