scorecardresearch
 

बिहार: गया में नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन, जोनल कमांडर समेत मुठभेड़ में तीन ढेर

बिहार में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है जिसमें दो नक्सलियों के मारे जाने की खबर है, वहीं, इस दौरान चार लोग घायल भी हो गए हैं. घायलों को अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़
  • मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर
  • घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

बिहार के गया के बाराचट्टी में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें तीन नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. वहीं, इस दौरान चार अन्य घायल भी हुए हैं. शरुआती जानकारी के मुताबिक जोनल कमांडर समेत मुठभेड़ में तीन लोगों को ढेर कर दिया गया है. घायलों को अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस घटना के बाद से ही गया पुलिस पूरी तरह से सतर्क और चौकन्ना हो गई है. साथ ही क्षेत्र के बीहड़ इलाकों में पुलिस सर्च अभियान चला रही है. सर्च एंड एरिया डोमिनेशन ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों से बिहार पुलिस और 205 कोबरा कमांडोज की मुठभेड़ हुई है. 

बिहार चुनाव से पहले थी नक्सलियों की खतरनाक प्लानिंग
बता दें कि बिहार चुनाव से पहले भी नक्सलियों की खतरनाक प्लानिंग का खुलासा हुआ था. मिली जानकारी के अनुसार, नक्सली चुनाव के दौरान कई बड़े नेताओं को अपना निशाना बनाने की योजना में लगे हुए थे. हालांकि, खुफिया एजेंसियों ने तुरंत ही स्थानीय पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट जारी कर दिया था.

देखें आजतक लाइव TV

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सली ढेर

बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में पुलिस ने पांच नक्सलियों को ढेर कर दिया था. मृत नक्सलियों में महिला भी शामिल थी. ये मुठभेड़ महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ राज्य की सीमा पर हुई थी.

इस दौरान भी पुलिस ने पांच नक्सलियों को ढेर कर दिया था.  इससे पहले भी गढ़चिरौली में कई बार नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है. जुलाई महीने में भी पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें एक नक्सली मारा गया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें