scorecardresearch
 

Bihar Rainfall Alert: बिहारवासी हो जाएं अलर्ट! अगले दो दिन होगी भारी बारिश, IMD ने जारी की ये चेतावनी

Weather Forecast: अगले दो दिनों में बिहार के तकरीबन सभी क्षेत्रों में भारी बारिश होगी. मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार और शनिवार को कई क्षेत्रों में भारी बारिश के साथ वज्रपात की भी आशंका जताई गई है और इसी को लेकर विभाग ने प्रदेश के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया है.

X
Bihar Rainfall Alert Bihar Rainfall Alert
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दो दिन तक सभी क्षेत्रों में भारी बारिश होगी
  • येलो अलर्ट जारी किया गया

Bihar Weather Forecast: बिहार में मॉनसून इस वक्त पूरी तरीके से एक्टिव है और इसी को देखते हुए मौसम विभाग ने प्रदेश में चेतावनी जारी की है. IMD ने अगले 2 दिनों (1-2 जुलाई) के लिए भारी बारिश की संभावना जताई है और येलो अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिनों में बिहार के तकरीबन सभी क्षेत्रों में भारी बारिश होगी. मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार और शनिवार को कई क्षेत्रों में भारी बारिश के साथ वज्रपात की भी आशंका जताई गई है और इसी को लेकर विभाग ने प्रदेश के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया है.

मौसम विभाग के अनुसार, जिन क्षेत्रों में भारी बारिश की आशंका को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है उनमें किशनगंज, अररिया, सुपौल, मधुबनी, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी और शिवहर शामिल है.

राजधानी पटना में भी पिछले 2 दिनों में हुई बारिश की वजह से कई इलाकों में पानी भर गया और जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई.

Bihar Weather News
Bihar Weather News

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 24 जून को पटना में जिस नवनिर्मित गंगा पथ का उद्घाटन किया था उसका पाथवे (पैदल पथ) का एक हिस्सा भी 2 दिनों तक चली बारिश की वजह से धंस गया.

बुधवार और गुरुवार को पटना में हुई बारिश की वजह से गंगा पथ के पैदल पथ पर तकरीबन 40 स्क्वायर फुट हिस्सा धंस गया.

पैदल पथ का हिस्सा धंसने के बाद आनन-फानन में बिहार राज्य पथ निर्माण विभाग के इंजीनियर और आला अधिकारियों ने युद्ध स्तर पर मरम्मत का काम शुरू कर दिया और दोबारा से पैदल पथ को चलने योग्य बनाया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें