scorecardresearch
 

बिहार: बाढ़ का कहर, NH 31 पर चढ़ा गंगा का पानी, नदी में उफान से दहशत में लोग

पटना के कई इलाके गंगा में उफान की वजह से बाढ़ का सामना कर रहे हैं. राष्ट्रीय राजमार्ग 31 तक बाढ़ का पानी पहुंच गया है. बढ़ते जलस्तर की वजह से बिहार के 12 जिले प्रभावित हैं.

X
सड़क पार कर ग्रामीण इलाकोें में फैल रहा गंगा का पानी. सड़क पार कर ग्रामीण इलाकोें में फैल रहा गंगा का पानी.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बाढ़ की वजह से 12 जिले प्रभावित
  • सड़क पारकर गांवों तक पहुंचा पानी
  • पटना के ग्रामीण इलाकों में जल प्रलय

गंगा नदी में बढ़े जलस्तर की वजह से बिहार के 12 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं. हालात इतने गंभीर हो गए हैं कि पटना के ग्रामीण इलाके में एनएच- 31 पारकर बाढ़ का पानी ग्रामीण इलाकों को अपनी जद में ले रहा है. पटना में लगभग सभी जगहों पर गंगा का पानी खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है.

ग्रामीण पटना में बख्तियारपुर और मोकामा को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर बाढ़ का पानी चढ़ गया है, जिसकी वजह से हजारों की आबादी प्रभावित हुई है. पटना के ग्रामीण इलाकों में हालात ऐसे हो गए हैं कि लोगों को अपना घर-बार छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जाना पड़ रहा है.

ग्रामीण पटना के अथमलगोला प्रखंड अंतर्गत रामनगर दियारा इलाका पूरी तरीके से जलमग्न हो चुका है. गंगा में तेजी से बढ़ रहे जलस्तर के कारण NH-31 के दोनों तरफ स्थित दुकानों और घरों में बाढ़ का पानी घुस गया है जिससे लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

बिहार: भोजपुर में बाढ़ का कहर, एक दिन में 6 लोगों की डूबने से मौत, तीन लापता 

लगातार बढ़ रहा है गंगा का जलस्तर

हालात का जायजा लेने के लिए आजतक की टीम सोमवार को बख्तियारपुर के सबमीना इलाके में भी पहुंची. सबमीना में गंगा का पानी काफी तेजी से एनएच-31 को पार करते हुए नए इलाकों में फैलता जा रहा है. स्थानीय लोगों ने बताया कि गंगा का पानी पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ते जा रहा था लेकिन पिछले 2 दिनों में हालात इतने खराब हो गए हैं कि अब गंगा का पानी एनएच पर चढ़ चुका है.

हाईवे पर बड़े वाहन चलाने पर लगे रोक

नेशनल हाईवे 31 पर बाढ़ का पानी चढ़ने की वजह से स्थानीय लोग मांग कर रहे हैं कि प्रशासन बड़ी गाड़ियों के परिचालन को इस रूट पर बंद करे. लेकिन अब तक सड़क पर बाढ़ का पानी बहने के बावजूद भी प्रशासन ने इस मार्ग पर गाड़ियों के परिचालन पर कोई भी रोक नहीं लगाई है.

बाढ़ रोकने के लिए बोरियों का इंतजाम कर रहा प्रशासन

स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले तीन-चार दिनों से गंगा का पानी एनएच पर चढ़ गया है. आने-जाने में काफी मुश्किल हो रहा है. प्रशासन ने अब तक गाड़ियों के परिचालन पर रोक नहीं लगाई है. पूरे इलाके में पानी घुस चुका है. नए इलाकों में बाढ़ का पानी न पहुंचने पाए इसे लेकर प्रशासन जगह-जगह रेत की बोरियों को लगा रहा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें