scorecardresearch
 

नीतीश ने की पूरे देश में शराबबंदी की मांग, कहा- जो शराब नहीं छोड़ सकते, वो बिहार छोड़ें

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर साफ कर दिया है कि शराबबंदी को लेकर उनका फैसला अटल है और इसे लेकर किसी भी तरीके की समझौते की कोई गुंजाइश नहीं है. नीतीश ने बताया कि शराबबंदी को लेकर उनके ऊपर काफी दबाव है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर साफ कर दिया है कि शराबबंदी को लेकर उनका फैसला अटल है और इसे लेकर किसी भी तरीके की समझौते की कोई गुंजाइश नहीं है. नीतीश ने बताया कि शराबबंदी को लेकर उनके ऊपर काफी दबाव है. उन्होंने कहा कि लोग उनसे मजबूत कानून को लचर बनाने की मांग कर रहे हैं मगर वो ऐसा कुछ भी नहीं करने जा रहे हैं जिससे शराबबंदी से जुड़ा हुआ कानून कमजोर हो.

नीतीश ने कहा, 'शराबबंदी को लेकर लोग मेरा काफी मजाक उड़ाते हैं और हमला भी बोलते हैं. पाबंदी पर मेरा फैसला अटल है और इसके साथ किसी भी तरीके के समझौते की कोई गुंजाइश नहीं है, चाहे लोग कोई भी तर्क दे या बहाना बनाए. शनिवार को पटना में मद्य निषेध दिवस के अवसर पर लोगों से बातचीत करते हुए नीतीश ने कहा कि जो लोग शराबबंदी के बावजूद शराब नहीं छोड़ सकते हैं उन्हें बिहार छोड़ देना चाहिए. उन्होंने कहा कि शराबबंदी के बाद बिहार में एक सामाजिक क्रांति की मजबूत नींव रखी गई है.

मौके पर मौजूद पुलिस के आला अधिकारियों को भी नीतीश कुमार ने निर्देश दिया कि वह शराबबंदी को सख्ती से लागू करने के अलावा ऐसे लोगों पर भी निगरानी रखें जो शराबबंदी से पहले शराब का कारोबार करते थे. मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया कि ऐसे लोगों पर भी निगरानी रखना बेहद जरूरी है जो पहले शराब का व्यापार करते थे या फिर अवैध शराब के धंधे में लगे हुए थे. यह जानना जरूरी है कि ऐसे लोग आजकल क्या कर रहे हैं. ऐसा तो नहीं कि शराब के धंधे को छोड़कर अब वह ड्रग्स के कारोबार में शामिल हो गए हैं.

'पूरे देश में हो शराबबंदी'
नीतीश ने मोदी सरकार से भी अपील की कि नोटबंदी के बाद केंद्र को अब बेनामी संपत्ति धारकों पर कार्रवाई करनी चाहिए और उसके बाद पूरे देश में शराबबंदी लागू करने चाहिए. नीतीश ने कहा कि नोटबंदी, बेनामी संपत्ति पर कार्रवाई और शराबबंदी के बाद समाज से काला धन को समाप्त किया जा सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×