scorecardresearch
 
टीवी

कई रियलिटी शो में हिस्सा ले चुके हैं इंडियन आइडल के कंटेस्टेंट, क्या आप जानते हैं?

पवनदीप और सायली
  • 1/11

रियलिटी शो इंडियन आइडल 12 इन विवादों में घिरा हुआ है. लेजेंडरी सिंगर किशोर कुमार के बेटे अमित कुमार के मेकर्स की पोल खोलने के बाद से ही शो को लगातार ट्रोल का सामना करना पद रहा है. इसके अलावा कुछ कंटेस्टेंट्स को लेकर भी दर्शक नाराज हैं. यूं तो इंडियन आइडल में शो के कंटेस्टेंट्स को लेकर कई रोचक बातों का खुलासा हुआ है. लेकिन क्या आपको पता है कि यह कंटेस्टेंट्स को पहले भी अन्य रियलिटी शोज में नजर आ चुके हैं? इतना ही नहीं इनमें से कुछ तो शो के विजेता भी रहे हैं. आइए हम बताते हैं.
 

मोहम्मद दानिश
  • 2/11

मोहम्मद दानिश: इंडियन आइडल के सबसे ताकतवर प्रतियोगियों में से एक मोहम्मद दानिश एक म्यूजिकल परिवार से आते हैं. दानिश, उस्ताद अब्दुल करीम खान के परिवार से हैं और एक नहीं बल्कि दो सिंगिंग शोज का हिस्सा रह चुके हैं. उन्हें इंडियन आइडल 12 से द वॉइस ऑफ इंडिया 2 और द वॉइस ऑफ पंजाब सीजन 6 में देखा गया था. 

पवनदीप राजन
  • 3/11

पवनदीप राजन: सभी के चहीते पवनदीप उर्फ पवनु का भोलापन और टैलेंट दर्शकों और इंडियन आइडल में आने वाले मेहमानों को खूब भाता है. पवनदीप कई अलग-अलग इंस्ट्रूमेंट्स को बजा लेते हैं और सुरों के भी पक्के हैं. ऐसे में यह जानकर हैरानी नहीं होती कि वह इंडियन आइडल में आने से पहले एक सिंगिंग रियलिटी शो को जीत चुके हैं. खबरों के मुताबिक, साल 2015 में आए रियलिटी शो द वॉइस ऑफ इंडिया के विजेता पवनदीप राजन बने थे. 

अरुणिता कांजीलाल
  • 4/11

अरुणिता कांजीलाल: पश्चिम बंगाल से आईं अरुणिता कांजीलाल को उनकी सिंगिंग के लिए खूब सराहा जाता है. साथ ही पवनदीप संग उनके 'रोमांस' के चर्चे भी दूर-दूर तक हो रहे हैं. हालांकि एक बात जो फैंस नहीं जानते वो यह है कि अरुणिता साल 2014 में आए Sa Re Ga Ma Pa Lil Champs बांग्ला को जीत चुकी हैं. 

अंजलि गायकवाड़
  • 5/11

अंजलि गायकवाड़: अंजलि भी दानिश की तरह एक म्यूजिकल परिवार से हैं. उनके पिता एक सिंगर और परफॉर्मर हैं. साथ ही उनकी बहन भी एक क्लासिकल सिंगर हैं. साल 2017 में अंजलि ने Sa Re Ga Ma Pa Lil Champs हिस्सा लेकर सभी को अपने टैलेंट से खुश कर दिया था. वह इस शो की विजेता भी रहे थीं. 

आशीष कुलकर्णी
  • 6/11

आशीष कुलकर्णी: पुणे के रहने वाले आशीष ना सिर्फ बढ़िया सिंगर हैं बल्कि गीतकार भी हैं. आशीष कुलकर्णी ने साल 2008 में Sa Re Ga Ma Pa Lil Champs मराठी को जीता था. खबरों की माने तो आशीष ना सिर्फ रियलिटी शोज में प्रतियोगी रहे हैं बल्कि उन्होंने कई म्यूजिकल बैंड्स के साथ भी काम किया है. साथ ही उनके गाए गाने कई डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध हैं. 

नचिकेत लेले
  • 7/11

नचिकेत लेले: सिंगिंग और एक्टिंग का टैलेंट रखने वाले नचिकेत लेले, पहले से ही एक फेमस सिंगर हैं. साल 2016 में उन्होंने Sa Re Ga Ma Pa में हिस्सा लिया था और 2018 में उन्होंने Sa Re Ga Ma Pa मराठी को जीता भी था. इसके अलावा नचिकेत को कई अलग-अलग कॉन्सर्ट्स में गाने के लिए भी जाना जाता है. 

निहाल तोरो
  • 8/11

निहाल तोरो: मंगलौर के निहाल तोरो ने Voice of Udupi नाम के रियलिटी शो को जीता था. इसके अलावा उन्होंने Sa Re Ga Ma Pa कन्नड़ा के 15वें सीजन में भी हिस्सा लिया था. इतना ही नहीं, निहाल ने दुनियाभर के कई देशों में अलग-अलग स्टेज शोज भी किए हुए हैं. 

सवाई भट्ट 
  • 9/11

सवाई भट्ट: सवाई को उनकी आवाज के लिए काफी प्यार मिलता रहा है. हालांकि वह कभी किसी शो के कंटेस्टेंट नहीं रहे. लेकिन भारत के कई अलग-अलग कॉन्सर्ट में सवाई भट्ट को गाते हुए देखा गया है. 

सायली कांबले
  • 10/11

सायली कांबले: इंडियन आइडल 12 में सायली कांबले की सुरीली आवाज को खूब सराहा जाता है. लेकिन खबरों की मानें तो सायली को इस तारीफ की आदत है क्योंकि इससे पहले वह गौरव महाराष्ट्राचा और मम्मी के सुपरस्टार जैसे रियलिटी शोज में नजर आ चुकी हैं. 

Shanmukha Priya
  • 11/11

Shanmukha Priya: Shanmukha को अपनी आवाज और सिंगिंग का टैलेंट अपनी मां से मिल है, जो खुद भी एक सिंगर हैं. Shanmukha Priya सिंगिंग के अलावा पढ़ाई में भी अच्छी हैं. उनके रियलिटी शोज की बात करें तो इंडियन आइडल ने पहले Shanmukha Priya, सुपर सिंगर, जूनियर सुपर सिंगर, वॉइस ऑफ इंडिया किड्स और Sa Re Ga Ma Pa Lil Champs तेलुगू में नजर आ चुकी हैं.