scorecardresearch
 

तो इसलिए हटाया गया था सोनम की फिल्म के पोस्टर से राजकुमार हिरानी का नाम?

राजकुमार राव और सोनम कपूर स्टारर फिल्म एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा के दूसरे पोस्टर से प्रोड्यूसर राजकुमार हिरानी का नाम क्यों हटाया गया था? अब इसकी वजह सामने आ रही है.

फिल्म निर्माता-निर्देशक राजकुमार हिरानी फिल्म निर्माता-निर्देशक राजकुमार हिरानी

अनिल कपूर, सोनम कपूर आहूजा और राजकुमार राव स्टारर फिल्म "एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा" के ट्रेलर और पोस्टर हाल में जारी हुए थे. इसमें बॉलीवुड दिग्गज राजकुमार हिरानी का नाम भी बतौर प्रोड्यूसर शामिल था. लेकिन कुछ दिन पहले इसी फिल्म का एक नया पोस्टर जारी हुआ जिसमें हिरानी का नाम नहीं था. लोगों ने सवाल किया कि आखिर उनका नाम पोस्टर से हटाया क्यों गया है? इसका जवाब नहीं मिल रहा था.

कहा गया कि हो सकता है किसी भूलवश ऐसा हो गया हो. हालांकि अब इसकी सही वजह सामने आ रही है. हिरानी का नाम पोस्टर से जानबूझकर हटाया गया था. इसकी वजह संजू की एक फीमेल असिस्टेंट डायरेक्टर की ओर से हिरानी पर लगाए गए सेक्सुअल हैरेसमेंट के संगीन आरोप हैं. माना जा सकता है कि खबर बाहर आने से पहले ही आगे के विवाद से बचने के लिए निर्माताओं ने क्रेडिट लाइन से हिरानी का नाम हटाना बेहतर समझा.

बताते चलें कि एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा, शैली चोपड़ा निर्देशित कर रही हैं. इसे हिरानी के साथ विधु विनोद चोपड़ा प्रोड्यूस कर रहे थे. शैली, विधु की ही बहन हैं. जिस महिला ने हिरानी पर आरोप लगाए हैं, उसने कहा है कि मामला संजू के पोस्ट प्रोडक्शन के दौरान का है. ये फिल्म भी चोपड़ा के बैनर से थी. इसलिए महिला ने चोपड़ा, उनकी पत्नी अनुपमा और बहन शैली को हिरानी की हरकत के बार में बता दिया था.

एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा फरवरी में रिलीज हो रही है. फिल्म को हिरानी की वजह से किसी विवाद से बचाने के लिए अब उनका नाम क्रेडिट लाइन से हटाना निर्माताओं को बेहतर लग रहा है.

हिरानी का मामला बॉलीवुड में अब तक का सबसे बड़ा मामला बताया जा तरह है. बताने की जरूरत नहीं कि हिरानी बॉलीवुड के दिग्गज सेलिब्रिटीज की लिस्ट में टॉप पर हैं और उनकी एक साफ़ सुथरी छवि है. ये मामला काफी तूल पकड़ सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें