scorecardresearch
 

करण जौहर के जन्‍मदिन पर जानें उनसे जुड़ी 10 खास बातें

निर्माता निर्देशक राइटर और एक्टर करण जौहर का आज है जन्मदिन और फिल्म मेकिंग के हर क्षेत्र में करण ने अपना शत प्रतिशत दिया है. आइये जानते हैं बर्थडे ब्‍वॉय के बारे में कुछ खास बातें.

करण जौहर करण जौहर

निर्माता निर्देशक राइटर और एक्टर करण जौहर का आज है जन्मदिन और फिल्म मेकिंग के हर क्षेत्र में करण ने अपना शत प्रतिशत दिया है. आइये जानते हैं बर्थडे ब्‍वॉय के बारे में कुछ खास बातें.

 

1: करण का जन्म 25 मई 1972 को मुंबई में हुआ था.

2: करण का पैदाइशी नाम 'करण धर्म कामा जौहर' है.

3: करण जौहर के पिता 'यश जौहर' मशहूर निर्माता हुआ करते थे जिन्होंने 'धर्मा प्रोडक्शंस' की नींव रखी थी. उनकी मां 'हीरू' जौहर एक हाउस वाइफ हैं.

4: मुंबई के ग्रीन लॉन्स और कॉमर्स और इकॉनोमिक्स के एचआर कॉलेज से आगे की पढ़ाई की. उनके पास फ्रेंच भाषा में भी डिग्री है. करण के ही कॉलेज से मशहूर निर्माता निर्देशक आदित्य चोपड़ा ने भी पढ़ाई की है.

5: बचपन से ही करण के आदर्श राज कपूर , यश चोपड़ा और सूरज बड़जात्या हुआ करते थे.

6: करण का कुछ सालों तक अंकज्योतिष में ज्यादा रुझान था जिसकी वजह से वो अपनी फिल्मों का नाम 'K (क)' अक्षर से शुरू हुआ करता था जैसे 'कुछ कुछ होता है', 'कभी खुशी कभी गम', 'कल हो ना हो' इत्यादि , लेकिन बाद में 'लगे रहो मुन्नाभाई' फिल्म देखने के बाद करण जौहर ने इस अंकज्योतिष से खुद को मुक्त किया.

7: करण जौहर ने आदित्य चोपड़ा के साथ अस्सिटेंट डायरेक्टर के रूप में फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' अपने करियर की शुरुआत की थी, जिसमें वो शाहरुख के दोस्त भी बने थे.

8: डायरेक्टर के रूप में करण की पहली फिल्म 'कुछ-कुछ होता है' थी जिसे दर्शकों ने काफी सराहा था.

9: टी वी होस्ट के तौर पर करण का 'कॉफी विद करण' शो काफी प्रचलित है और अब करण ने 'इंडियाज गॉट टैलेंट' और 'झलक दिखला जा' को जज करना भी शुरू कर दिया है.

10: हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'बॉम्बे वेलवेट' में विलेन के तौर पर पहली बार करण ने एक्टिंग भी की है और जल्द ही 'शानदार' फिल्म में भी नजर आने वाले हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें