scorecardresearch
 

फेमिनिज्म पर सवाल, कंगना रनौत ने कहा- महिलाओं के साथ टाइगर भी कम हैं उन्हें बचाएं

कंगना रनौत ने इंडिया टुडे कॉन्क्लेव के 2019 में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने पर्सनल लाइफ और फ्रोफेशनल लाइफ पर बातें कीं. उन्होंने फेमिनिज्म पर भी अपनी राय रखी.

कंगना रनौत कंगना रनौत

मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झांसी के बाद कंगना रनौत मेंटल हैं क्या को लेकर चर्चा में हैं. तीन नेशनल अवॉर्ड जीतने वाली कंगना रनौत को बॉलीवुड की सेल्फ मेड स्टार के तौर पर भी देखा जाता है. इस एक्ट्रेस को एक्टिंग के साथ साथ बेबाकी के लिए भी जाना जाता है. इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2019 में बातचीत के दौरान कंगना की बेबाकी महिला सशक्तिकरण और नारीवाद को लेकर पूछे गए सवाल में भी दिखी.

इंडिया टुडे के जर्नलिस्ट सुशांत मेहता के सवाल पर कंगना ने फेमिनिज्म को सेक्स के दायरे में देखे जाने का तीखा विरोध किया.एक्ट्रेस ने कहा, "फेमिनिज्म एक ऐसा शब्द है जिसे वास्तव में बहुत मिसयूज किया गया. मैं कई महिलाओं को जानती हूं. ये पर्सनल चाइस है. अगर आप अपने पर विश्वास करोगी कि आप बेहतर हैं तो खुद ही पाओगे कि फेमिनज्म को मिसयूज किया गया है. वे इस बारे में कुछ नहीं जानते. फेमिनिज्म की परिभाषाएं बदलने की जरूरत है."

View this post on Instagram

"I don't have a plan B" #KanganaRanaut at @india.today conclave #Letsconclave2019 #KanganaAtIndiaTodayConclave

A post shared by Kangana Ranaut (@team_kangana_ranaut) on

View this post on Instagram

Draped with love . Saree : A beautiful gift by a special person. Thanks Director @ashwinyiyertiwari 🥰 Shoes - @dior Bag - @hermes #SareeLove #Sarees #ethniclove #airportdiaries✈️ #airportlooks #Airportfashion

A post shared by Kangana Ranaut (@team_kangana_ranaut) on

"मैं फैमिनिज्म पर किताबी परिभाषाओं में यकीन नहीं करती. इसलिए मैंने चीजों की अपनी परिभाषाएं बनाई हैं. अगर आप मेरी परिभाषा पूछेंगे तो मैं कहूंगी धरती पर हर चीज में समानता होनी चाहिए. मुझे समझ में नहीं आता हम क्यों इसे जेंडर और सेक्स के दायरे में देखते हैं. मैं कहती हूं हमारी अपनी परिभाषाएं क्यों नहीं होनी चाहिए."

कंगना ने कहा, "समय के साथ चीजें बदल जाती हैं या पुरानी हो जाती हैं. इस समय महिलाओं के साथ बहुत सारे टाइगर्स भी खतरे में हैं. इसलिए हमें उन्हें भी बचाना चाहिए."

सेशन में कंगना ने अपने रिलेशनशिप पर खुलकर बात तो नहीं की. मगर उन्होंने ये जरूर हिंट दे दिया है कि वे अब सिंगल नहीं हैं और किसी को डेट कर रही हैं. वे किसको डेट कर रही हैं एक्ट्रेस ने इसका क्लू नहीं दिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें