scorecardresearch
 

शाहरुख के खिलाफ शिकायत, Zero में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप

कानूनी पचड़े में फंसी शाहरुख खान की फिल्म जीरो. सिख समुदाय ने लगाया धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप.

जीरो का पोस्टर (इंस्टाग्राम) जीरो का पोस्टर (इंस्टाग्राम)

शाहरुख खान की मचअवेटेड मूवी जीरो रिलीज से पहले ही विवाद में फंस गई है. दिल्ली अकाली दल के विधायक मंजिंदर सिंह सिरसा ने शाहरुख खान और अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. विधायक ने फिल्म जीरो पर सिखों की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है.

न्यूज एजेंसी ANI ने ट्वीट कर जीरो के खिलाफ विधायक के शिकायत करने की जानकारी दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जीरो के एक पोस्टर में किंग खान ने कृपाण ले रखी है. इस पोस्टर पर दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी और दूसरे सिख संगठनों को आपत्ति है.

उनका कहना है कि ''पोस्टर में शाहरुख बनियान में खड़े हैं. उन्होंने गले में रुपयों की माला पहनी है और उनके हाथ में कृपाण है. कृपाण को मजाकिया ढंग से दिखाने से सिख समाज में नाराजगी है.''

View this post on Instagram

@zero21dec @iamsrk @katrinakaif @anushkasharma #zeroposter

A post shared by Rana Usama (@ranausama182) on

आनंद एल राय के निर्देशन में बनी फिल्म जीरो का 2 नवबंर को ट्रेलर रिलीज किया गया. इस दिन किंग खान का जन्मदिन था. फिल्म 21 दिसंबर को रिलीज होगी. इसमें शाहरुख के अलावा कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा भी हैं. शाहरुख के करीबी दोस्त सलमान मूवी में कैमियो रोल में नजर आएंगे. ट्रेलर को दर्शकों और बॉलीवुड सेलेब्स का शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है. इसे 24 घंटे में 54 मिलियन व्यूज मिले हैं.

लव स्टोरी बेस्ड जीरो इसलिए खास है, क्योंकि इसमें 38 साल के एक बौने को एक व्हील चेयर पर चलने वाली एक लड़की से प्यार हो जाता है. ये मेरठ के रहने वाले बउआ सिंह ठाकुर की कहानी है, जो 38 साल के हो गए हैं, लेकिन बौनेपन के कारण उनकी शादी अब तक नहीं हो पाई. जीरो की कहानी असाधारण है. व्हील चेयर पर बैठी अनुष्का और बौने के रोल में शाहरुख इंप्रेस करते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें