scorecardresearch
 

डूबते करियर में सैफ अली खान तलाश रहे हैं तिनके का सहारा

सैफ अली खान की फिल्म 'शेफ' 6 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है. फिल्म का हिट होना सैफ के करियर के लिए बहुत जरूरी है, क्योंकि पिछले चार साल से उनकी फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा पा रही हैं.

शेफ में सैफ अली खान शेफ में सैफ अली खान

सैफ अली खान की फिल्म 'शेफ' 6 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है. फिल्म का हिट होना सैफ के करियर के लिए बहुत जरूरी है, क्योंकि पिछले चार साल से उनकी फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा पा रही हैं.

शेफ का हिट होना जरूरी:

सैफ खुद ये मानते हैं कि 'शेफ' अगर हिट नहीं हुई तो उन्हें विचार करना पड़ेगा कि उनके साथ क्या गलत हो रहा है. मिड डे को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा- 'शेफ का बॉक्स ऑफिस पर अच्छा परफॉर्म करना बहुत जरुरी है. नहीं तो मुझे खुद से प्रश्न करना होगा कि मेरे करियर के साथ क्या गलत हो रहा है. यह मेरे स्टार वाली इमेज पर प्रभाव डाल रहा है, क्योंकि स्टार का हिट होना बहुत जरूरी है. हालांकि ये मेरे कॉन्फिडेंस पर असर नहीं डालता है.

अपने फिल्मी करियर से परेशान सैफ ने हाल ही में कहा कि वह अक्षय कुमार की तरह करियर चाहते हैं. इस दौरान भावुक हुए सैफ ने कहा, जब अक्षय और मैंने करियर की शुरुआत की थी, तब हम हर तरह की फिल्म कर लिया करते थे. हम दोनों में ही कुछ कमिया थीं, लेकिन जब हम साथ आते थे, तो कमाल की जोड़ी बन जाती थी. मगर उन्होंने अपने करियर में कुछ काफी अच्छे फिल्मों का चुनाव किया. अब जो फिल्में वो कर रहे हैं, उनसे मैं काफी प्रेरित हूं. मैं भी उन्हीं की तरह की फिल्में करना चाहता हूं.

करियर के मेकओवर के लिए अब शेफ बन गए हैं सैफ

4 साल से एक भी हिट नहीं:

सैफ की लास्ट हिट फिल्म 2013 में आई 'रेस 2' थी. उसके बाद उनकी 2013-2015 के बीच 'गो गोवा गॉन', 'हैप्पी एंडिंग', 'हमशक्ल्स', 'बुलेट राजा', 'फैंटम' जैसी फिल्में आईं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर बहुत बुरा प्रदर्शन किया.

इसी साल आई फिल्म 'रंगून' से सैफ को बहुत उम्मीदें थीं. फिल्म में उनके साथ कंगना रनौत और शाहिद कपूर जैसे स्टार्स भी थे, लेकिन फिल्म बुरी तरह पिट गई. 80 करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म अपना लागत भी नहीं वसूल पाई.

सुबह उठते ही भजन सुनते हैं तैमूर, ये है सैफ के लाडले की फेवरेट डिश

सैफ के पास अभी दो फिल्में 'कालाकांडी' और 'बाजार' है. साथ ही वो नेटफ्लिक्स के सीरीज में भी नजर आने वाले हैं. फ्लॉप करियर के बावजूद सैफ अपने आने वाले प्रोजेक्ट्स को लेकर एक्साइटेड नजर आ रहे हैं.

उन्होंने कहा- मेरे पास अभी तीन फिल्में और नेटफ्लिक्स सीरीज है. मैं इन सारी प्रोजेक्ट्स के लिए पहली च्वाइस रहा हूं, तो हो सकता है मैंने पहले अच्छा काम किया है.

ओमकारा से बदला करियर:

सैफ ने बॉलीवुड में डेब्यू तो साल 1993 में ही कर लिया था, लेकिन सोलो हीरो के रुप में उन्हें सफलता 2004 में मिलनी शुरू हुई. 2004 में आई 'हम तुम', 2005 में आई 'परिणीता' और 'सलाम नमस्ते' ने उन्हें सोलो हीरो के रुप में पहचान दिलाना शुरू किया था.

लेकिन 2006 में आई फिल्म 'ओमकारा' में लंगड़ा त्यागी के रोल से उन्हें अलग ही पहचान मिली. फिल्म थी तो मल्टी स्टारर लेकिन उन्होंने अपनी एक्टिंग से सबको इम्प्रेस किया था.

खुद के करियर से 'खफा' सैफ को बेटी के डेब्यू की भी चिंता, कहा- सारा के लिए नर्वस हूं

इसके बाद आई फिल्में 'रेस', 'लव आज कल', 'कुर्बान' और 'कॉकटेल' ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा परफॉर्म किया था. सैफ के 24 साल लंबे करियर में देखें तो उनके खाते में ज्यादा हिट फिल्में नहीं हैं, लेकिन इसमें कोई शक नहीं है कि उन्होंने धीरे-धीरे अपने एक्टिंग स्किल्स में बहुत सुधार किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×