scorecardresearch
 

हनी सिंह के गानों के फैन हुए अमेरिकी इलेक्ट्रॉनिक म्यूजिक आर्टिस्ट डेरेक

मशहूर रैप गायक यो यो हनी सिंह ने अपने 'लुंगी डांस', 'दिन है सनी सनी' और 'देसी कलाकार' जैसे गानों से देशभर के युवाओं के दिलों में एक खास जगह बनाई है.

X
Honey Singh and Derek Vincent Honey Singh and Derek Vincent

मशहूर रैप गायक यो यो हनी सिंह ने अपने 'लुंगी डांस' , 'दिन है सनी सनी' और 'देसी कलाकार' जैसे गानों से देशभर के युवाओं के दिलों में एक खास जगह बनाई है. उनका जादू अब अमेरिका के इलेक्ट्रिॉनिक संगीत कलाकार डेरेक विनसेंट स्मिथ उर्फ 'प्रिटी लाइट्स' पर भी चल गया है.

डेरेक अपने म्यूजिक टुअर 'वीएच1' के तहत शुक्रवार को पहले दौरे पर भारत पहुंचे. यहां उन्होंने गुड़गांव स्थित होटल ली मेरिडियन में परफॉर्मेंस दी. इसके बाद उन्होंने रविवार को पुणे में परफॉर्म किया. उन्होंने कहा कि वह 'ब्राउन रंग' गाना गाने वाले सिंगर हनी सिंह से मिलना चाहेंगे.

डेरेक ने एक इंटरव्यू में बताया, 'मैं वीडियो शूट करने के लिए बाहर घूमा और रेडियो पर कमाल का संगीत सुना. मुझे हनी सिंह पसंद आए. मुझे उनके गानों का संगीत पसंद आया. उनके और गाने सुनने के लिए इंतजार नहीं कर सकता.' 33 साल के डेरेक अरसे से भारत आने का सपने देख रहे थे. उनका कहना है कि वह भारत के इलेक्ट्रॉनिक म्यूजिक के बारे में जानने के इच्छुक हैं. उन्होंने कहा, 'मुंबई और पूरे इंडिया के मौजूदा म्यूजिक प्रोडक्शन को समझने में मेरी सबसे ज्यादा दिलचस्पी है. मैं संगीत से जुड़ रहा हूं. मैंने यहां अब तक जो कुछ सुना, उसने मुझे बहुत उत्साहित किया है.'

डेरेक ने साल 2004 में इलेक्ट्रॉनिक म्यूजिक प्रोड्यूसर मिचल मेनेर्ट के साथ मिलकर 'प्रिटी लाइट्स' पर काम करना शुरू किया. इंडिया में इंडिया गेट और प्रेम की अनोखी इमारत ताजमहल देखना डेरेक की विशलिस्ट में शामिल है. उन्होंने बताया, 'मिचल कई दफा भारत आ चुके हैं. वह हमेशा ही भारत की खूबसूरत जगहों के बारे में बातें करते आए हैं. मैंने इस देश और इसकी धरोहर के बारे में बहुत पढ़ा है. हम इंडिया गेट से लेकर ताज महल और अन्य जगहों को पूरी तरह घूमना और इंडियन कल्चर का लुत्फ उठाना चाहेंगे.'

इनपुट: IANS

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें