scorecardresearch
 

शाहरुख खान को पछाड़ आमिर की 'पीके' पहुंची तीसरे नंबर पर

अब तो 'पीके' पर दो ही तरह की खबरें बनती हैं. पहली, कहां मुकदमा हुआ, बयान आया या पुतला फुंका . दूसरी, 'पीके' ने बॉक्सऑफिस का कौन सा रि‍कॉर्ड तोड़ा. आज हम आपको दोनों ही खबरें एक साथ एक ही जगह सुनाएंगे.

Aamir khan in Film PK Aamir khan in Film PK

अब तो 'पीके' पर दो ही तरह की खबरें बनती हैं. पहली, कहां मुकदमा हुआ, बयान आया या पुतला फुंका. दूसरी, 'पीके' ने बॉक्स ऑफिस का कौन सा रि‍कॉर्ड तोड़ा. आज हम आपको दोनों ही खबरें एक साथ एक ही जगह सुनाएंगे.पहले अच्छी खबर, यानी रेकॉर्ड की बात.

1'पीके' की देश में कमाई हुई 313 करोड़
देश में कमाई के मामले में तो 'पीके' पहले ही सबसे सफल और 300 करोड़ कमाने वाली इकलौती फिल्म बन चुकी है. अब हाल वीकएंड के आगे का. 'पीके' ने सोमवार को 4.5 करोड़ और मंगलवार को 4 करोड़ रुपये की कमाई की. इस तरह फिल्म के गल्ले में अब तक कुल 313.5 करोड़ रुपये पहुंच गए हैं. गुरुवार तक यह 320 पहुंच जाएगा. फिर बोनी कपूर के लाडले अर्जुन कपूर की तेवर आ जाएगी. तो 'पीके' की स्क्रीन घट जाएंगी. मगर सुधीजन कहते हैं कि फिल्म 340 करोड़ पर जाकर ठहरेगी.
विदेशी बाजार में तीसरे नंबर पर पहुंची 'पीके'
उधर विदेशी बाजार में भी 'पीके' कमाई के लिहाज से तीसरे पायदान पर पहुंच गई है. मजेदार बात ये है कि टॉप के तीनों स्लॉट पर आमिर खान की फिल्में ही काबिज हैं. इस लिस्ट में टॉप पर है आमिर की 'धूम3'. इस फिल्म ने विदेश में 177 करोड़ रुपये की कमाई की है. दूसरे नंबर पर है 'थ्री ईडियट्स'. इस फिल्म ने विदेशी बाजार में 164 करोड़ रुपये कमाए हैं. तीसरे पर पहुंची 'पीके' की अब तक की कमाई हुई है 149 करोड़ रुपये. फिल्म ने यह कारनामा कर शाहरुख खान की 'माई नेम इज खान' को चौथे पायदान पर धकेल दिया है. पांचवे नंबर पर भी शाहरुख की फिल्म 'चेन्नई एक्सप्रेस' है.

दिल्ली हाई कोर्ट में 'पीके' के खिलाफ याचिका खारिज
अब बात 'पीके' के विवाद की . दिल्ली हाईकोर्ट ने एक पीआईएल खारिज करते हुए कहा कि फिल्म में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है. मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति जी. रोहिणी और न्यायमूर्ति आर. एस. एंडलॉ की खंडपीठ ने उस जनहित याचिका की सुनवाई करने से मना कर दिया, जिसमें आरोप लगाया गया था कि फिल्म में हिंदुओं की आस्था, विश्वास, देवताओं और पूजा-अर्चना का अपमान किया गया है, इसलिए फिल्म के प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगना चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें