scorecardresearch
 

Pakistan के शो को कॉपी करना पड़ा महंगा, पाकिस्तान की आवाम ने उड़ाया मजाक

इंडियन टेलीविजन इंडस्ट्री ने पाकिस्तान के ब्लॉकबस्टर सीरियस 'मेरे पास तुम हो' सीरियल की स्टोरीलाइन को कॉपी किया है. दरअसल सोनी टीवी पर एक नया शो कामना शुरू किया गया है. इस शो की स्टोरी को पाकिस्तानी सीरियल 'मेरे पास तुम हो' की कॉपी बताया जा रहा है. 

मेरे पास तुम हो और कामना सीरियल का स्क्रीनशॉट मेरे पास तुम हो और कामना सीरियल का स्क्रीनशॉट
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इंडिया ने कॉपी की पाकिस्तानी सीरियल की स्टोरीलाइन
  • सोशल मीडिया पर कामना को ट्रोल कर रहे यूजर्स

इंडियन और पाकिस्तानी सिनेमा के बीच हमेशा एक कड़ा कॉम्पिटिशन देखने को मिला है. इसकी एक खास वजह यह भी है कि दोनों देशों की सांस्कृतिक विरासत एक दूसरे से काफी मिलती जुलती है. पाकिस्तान में जहां भारतीय फिल्मों और सीरियल्स को खूब पसंद किया जाता है, तो वहीं भारत में भी पाकिस्तानी सिनेमा को चाहने वाले कई लोग हैं. यह एक बड़ी वजह है कि कई पाकिस्तानी फिल्में और सीरियल इंडियन मूवीज से इंस्पायर होती हैं. 

इंडिया ने किया पाकिस्तान को कॉपी

लेकिन इस बार इंडियन टेलीविजन इंडस्ट्री ने पाकिस्तान के ब्लॉकबस्टर सीरियस 'मेरे पास तुम हो' सीरियल की स्टोरीलाइन को कॉपी किया है. दरअसल सोनी टीवी पर एक नया शो कामना शुरू किया गया है. इस शो की स्टोरी को पाकिस्तानी सीरियल 'मेरे पास तुम हो' की कॉपी बताया जा रहा है. 

सीरियल का ट्रेलर और शो के प्रोमो के क्लिप सामने आने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने इसे पाकिस्तानी सीरियल का कॉपी बताकर ट्रोल करना शुरू कर दिया. सोनी टीवी के शो कामना को पाकिस्तानी सीरियल की कॉपी बताने वाले सिर्फ पाकिस्तानी यूजर्स हीं नहीं हैं, बल्कि कई भारतीयों का भी यही मानना है. 

क्या न्यूयॉर्क छोड़ रहीं Shah Rukh Khan की बेटी Suhana Khan? पोस्ट में दिया हिंट 

Bigg Boss 15: पापा आ जाओ... इमोशनल कर देगा जय की बेटी तारा का वीडियो 

एक जैसी हैं 'मेरे पास तुम हो' और 'कामना' की स्टोरीलाइन
पाकिस्तानी ब्लॉकबस्टर सीरियल मेरे पास तुम हो की बात करें तो इसकी कहानी एक मिडिल क्लास फैमिली के ईर्द-गिर्द घूमती है. शो का लीड एक्टर एक साधारण सी जॉब करता है, जिससे वो अपनी फैमिली की जरूरतों को पूरा नहीं कर पाता है, जबकि उसकी बीवी हमेशा ही एक लग्जरी लाइफस्टाइल, महंगी गाड़ियों में घूमना, कीमती ज्वैलरी पहनने के सपने देखती ही. लेकिन पति के यह सब ना दे पाने पर वो उदास हो जाती है. 

साल 2019 में आया यह सीरियल पाकिस्तान में ब्लॉकबस्टर साबित हुआ था. शो को मिलियन में व्यूज मिले थे. वहीं, अब सोनी टीवी पर लॉन्च हुए सीरियल कामना की इस स्टोरी लाइन भी हुबहू मेरे पास तुम हो सीरियल की कॉपी है.

सोशल मीडिया पर कामना को यूजर्स कर रहे ट्रोल
कामना सीरियल को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स के रिएक्शन सामने आ रहे हैं और वो इस सीरियल को मेरे पास तुम हो का सस्ता वर्जन बता रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- मेरे पास तुम हो का सस्ता वर्जन. एक दूसरे यूजर ने लिखा- क्या मैं अकेली हूं, जिसे लगता है कि कामना सीरियल मेरे पास तुम हो का रीमेक है. 25 एपिसोड की स्टोरी 250 एपिसोड में दिखाई जाएगी, क्योंकि यह इंडियन ड्रामा है. 

यहां देखें यूजर्स का क्या कहना है...

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×