scorecardresearch
 

द वन एंड ओन्ली इवान रिव्यू: 'बच्चों के लिए एंजेलिना जोली का खास तोहफा है ये फिल्म'

ये एक चिल्ड्रेन फिल्म है और फिल्म की कास्ट बड़े कलाकारों से भरी हुई है. पैनडेमिक सिच्युएशन में इस फिल्म का रिलीज किया जाना दर्शकों को मनोरंजित करने में सफल साबित होने की काबीलियत रखती है.

फिल्म द वन एंड ओन्ली इवान से एक दृश्य फिल्म द वन एंड ओन्ली इवान से एक दृश्य
फिल्म:द वन एंड ओन्ली इवान
/5
  • कलाकार : एंजेलिना जोली, ब्रायन क्रैन्सटन, सैम रॉकवेल
  • निर्देशक :थ‍िया शेरॉक

कोरोना महामारी में लोगों के लिए मनोरंजन के क्षेत्र में अगर कुछ राहत कहीं से मिल रही है तो वो है OTT प्लेटफॉर्म्स. ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर लोगों के मनोरंजन के लिए हर तरह की फिल्में रिलीज की जा रही हैं. जब तक हालात पहले जैसे सामान्य नहीं हो जाते और मल्टीप्लेक्स सिनेमाहॉल-थिएटर्स फिर से नहीं खुल जाते फिल्मों को रिलीज करने का नया समाधान ढूंढ़ लिया गया है. देश और दुनिया की तमाम फिल्में नेटफ्लिक्स एमेजन प्राइम और हॉटस्टर जैसे प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज की जा रही हैं. ऐसी ही एक हॉलीवुड फिल्म हाल ही में डिजनी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज की गई. फिल्म का नाम है द वन एंड ओन्ली इवान. फिल्म में एंजेलिना जोली अहम रोल में नजर आई हैं. 

ये एक चिल्ड्रेन फिल्म है और फिल्म की कास्ट बड़े कलाकारों से भरी हुई है. पैनडेमिक सिच्युएशन में इस फिल्म का रिलीज किया जाना दर्शकों को मनोरंजित करने में सफल साबित होने की काबीलियत रखती है. फिल्म की कास्टिंग को अगर आ देखेंगे तो एक बात आपको जरूर कचोट सकती है वो है एंजेलिना को छोड़ कर फिल्म के बाकी स्टार्स का उनके किरदार में पूरी तरह से फिट बैठना. फिल्म देखते समय आप ये पाएंगे कि इसकी कास्टिंग पर और गहनता से काम किया जा सकता था और इसे लेकर कुछ और दृष्टिकोण खोले जा सकते थे.

कैसी है कास्ट की परफॉर्मेंस

फिल्म की कास्ट की बात करें तो हमेशा की तरह एंजेलिना जोली अपने अंदाज में लोगों का दिल बहलाने में कामियाब रही हैं. उनका तजुर्बा हॉलीवुड इंडस्ट्री में अच्छा-खासा है. यही वजह है कि इस फिल्म के लिए उनका चयन किया गया. उनके अलावा फिल्म में सैम रॉकवेल, हेलेन मिरेन, डैनी डेविटो समेत और स्टार्स भी हैं. मगर इसमें कोई दोराय नहीं है कि फिल्म में ब्रायन क्रैंस्टन की परफॉर्मेंस को खूब पसंद किया गया है. फिल्म में रॉकवेल ने टिटुलर गोरिल्ला इवान का रोल प्ले किया है. क्रैंस्टन ने इवान के सरकस रिंगलीडर का रोल प्ले किया है डिवोटी ने ब्लैबर माउथ डॉग- बॉब का रोल प्ले किया है. जॉली फिल्म की कास्ट में तो शामिल है हीं इसी के साथ वे फिल्म में प्रोड्यूसर के तौर पर  भी शामिल हैं. वो बात अलग है कि बच्चों को इस बात से मतलब नहीं होगा कि स्रीन एलिफेंट की आवाज में हैं मगर उनके फैन्स जरूर एक्ट्रेस के इस काम को अलग से नोटिस करेंगे.  

कैसी है फिल्म- 

द वन एंड ओन्ली इवान रेयर फिल्म है. ये पेनसिव डिजनी फिल्म है. फिल्म थीम के लिहाज से क्रिस्टॉफर रोबिन और पीटी ड्रेगन, या अलादीन और जंगल बुक जैसी फिल्मों से मिलती-झुलती लग सकती है. फिल्म के निर्देशक थिया शैरॉक ने इसमें एक दुखभरी लेयर जोड़ दी है जो बच्चों के लिए हजम कर पाना थोड़ा मुश्किल हो सकता है. फिल्म को बच्चों के लिहाज से थोड़ा और हल्का बनाया जा सकता था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें