scorecardresearch
 

Aamir Khan नहीं Shah Rukh Khan होते लाल सिंह चड्ढा, इस वजह से नहीं बनी बात

फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' के चर्चे हर तरफ हो रहे हैं. डायरेक्टर अद्वैत चन्दन की इस फिल्म में शाहरुख खान ने कैमियो किया है. शाहरुख के छोटे से रोल के चर्चे जोर-शोर से हो रहे हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि सालों पहले शाहरुख, 'लाल सिंह चड्ढा' होने वाले थे? आइए हम आपको इसके बारे में बताते हैं.

X
शाहरुख खान, आमिर खान शाहरुख खान, आमिर खान

आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' (Laal Singh Chaddha) लगातार चर्चा में बनी हुई है. फिल्म को मिक्स रिव्यू मिले हैं तो वहीं आमिर के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत भी कर दी गई है. लगातार उनकी फिल्म को बायकॉट (#BoycottLaalSinghChaddha) करने की बात तो रिलीज से पहले से ही चल रही है. डायरेक्टर अद्वैत चन्दन की इस फिल्म में शाहरुख खान ने कैमियो किया है. शाहरुख के छोटे से रोल के चर्चे जोर-शोर से हो रहे हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि सालों पहले शाहरुख, 'लाल सिंह चड्ढा' होने वाले थे?

आमिर को लगे कई साल

आमिर खान ने कई बार बताया है कि हॉलीवुड फिल्म 'फॉरेस्ट गंप' के राइट्स को पाना उनके और उनकी टीम के लिए कितना मुश्किल था. करण जौहर के शो 'कॉफी विद करण 7' में आमिर खान ने बताया था कि उन्हें इस फिल्म की प्लानिंग में सात साल लगे थे. उन्होंने यह भी कहा था कि एक्टर अतुल कुलकर्णी ने फिल्म के स्क्रीनप्ले को दो हफ्तों में लिख दिया था. लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि शाहरुख खान 'फॉरेस्ट गंप' के रीमेक के हीरो होने वाले थे.

शाहरुख निभाने वाले थे रोल

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बॉलीवुड में 90s के समय से क्लासिक फिल्म 'फॉरेस्ट गंप' का रीमेक बनाने का मौका तलाशा जा रहा था. फिल्म 'कभी हां कभी ना' के डायरेक्टर कुंदन शाह ने शाहरुख खान को टॉम हैंक्स की फिल्म के हिंदी रीमेक का ऑफर दिया था. लेकिन उस समय फिल्म के राइट्स पाना बहुत बड़ी और मुश्किल बात थी. कहा यह भी जाता है कि मेकर्स को यह फिल्म बनाने के लिए इसमें कुछ जरूरी बदलाव करने पड़ते.

अनिल कपूर का था बड़ा हाथ 

असल में कुंदन ने अनिल कपूर को सबसे पहले फॉरेस्ट गंप का हिंदी रीमेक ऑफर किया था. हालांकि अनिल ने क्रिएटिव डिफरेंस की वजह से इसे छोड़ दिया था. इसके बाद कुंदन शाह, शाहरुख खान के पास पहुंचे थे. बाद में प्रोडक्शन में आई दिक्कतों के चलते यह फिल्म ठप्प पड़ गई थी और बॉलीवुड का यह बड़ा सपना अधूरा रह गया था.

हाल ही में 'लाल सिंह चड्ढा' के डायरेक्टर अद्वैत चन्दन ने खुलासा किया था कि उन्होंने ही डायरेक्टर कुंदन शाह को इस रीमेक को बनाने का आईडिया दिया था. भले ही 90s में यह फिल्म ना बनी हो, लेकिन अब आमिर खान इसे बनाकर चारों ओर छा गए हैं. फिल्म में शाहरुख खान के कैमियो को भी खूब पसंद किया जा रहा है. इससे बड़ी बात और क्या ही होगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें