scorecardresearch
 

Rajesh Khanna Biopic कन्फर्म, परिवार को होगा ऑब्जेक्शन? डायरेक्टर ने दिया जवाब

फिल्ममेकर फराह खान को इस फिल्म का निर्देशन संभालने के लिए अप्रोच किया गया है. वहीं, गौतम किबात के स्क्रीनप्ले में काफी व्यस्त चल रहे हैं. निखिल ने भी फिल्म बनाने को लेकर लगभग कन्फर्म ही किया है.

X
राजेश खन्ना राजेश खन्ना
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बन रही है रोजेश खन्ना की बायोपिक
  • निखिल द्विवेदी ने किया फराह खान को अप्रोच

एक्टर राजेश खन्ना देश के पहले सुपरस्टार बने. उस जमाने में राजेश खन्ना की तगड़ी फैन फॉलोइंग थी. इनका स्टारडम किसी से नहीं छिपा था. भारतीय सिनेमा को राजेश खन्ना ने कई बेहतरीन फिल्में दीं. इसमें 'आनंद', 'आराधना', 'कटी पतंग', 'अमर प्रेम' और 'खामोशी' जैसी फिल्में शामिल रहीं. खबर आ रही है कि डायरेक्टर निखिल द्विवेदी इस महान सुपरस्टार की बायोपिक बनाने वाले हैं. निखिल ने गौतम चिंतामणी की किताब 'डार्क स्टारः द लोनलीनेस ऑफ बींग राजेश खन्ना' के राइट्स खरीद लिए हैं. इस किताब पर निखिल फिल्म बनाएंगे जो देश के पहले सुपरस्टार की बायोपिक होगी. 

फिल्ममेकर फराह खान को इस फिल्म का निर्देशन संभालने के लिए अप्रोच किया गया है. वहीं, गौतम किताब के स्क्रीनप्ले में काफी व्यस्त चल रहे हैं. निखिल ने कहा, "मुझे किताब बहुत पसंद आई और इस किताब को फिल्म में बदलने की कल्पना मैं कई सालों से कर रहा था. इस किताब में जिस तरह से हमारे देश के आयकॉनिक स्टार को दिखाया गया है, वह परफेक्ट है. उनकी एक रीगल पर्सनैलिटी थी."

फिल्म को लेकर निखिल ने कही यह बात
निखिल ने आगे कहा, "राजेश खन्ना के करि‍यर को ब्रेक लगा, लेकिन उन्होंने फिर से वापसी की. वह इस बिजनेस में वापसी की प्लानिंग कर नहीं रहे थे, लेकिन जब की तो उन्होंने पूरे देश पर राज किया. करियर के किसी भी पड़ाव पर उन्होंने हार नहीं मानी. किताब में एक्टर की पर्सनैलिटी को बखूबी लिखा गया है. राजेश खन्ना की लाइफ को बहुत पहले ही फिल्म के जरिए बता दिया जाना था. जो लोग उन्हें जानते हैं, उन्हें पता लगना चाहिए था कि आखिर उन्हें कौन-सी चीज स्पेशल बनाती थी." फराह खान ने इसपर कहा, "हां, मैंने गौतम की किताब पढ़ी है और वह बहुत शानदार है. हम अभी बातचीत कर रहे हैं, इससे ज्यादा मैं इसके बारे में न तो कुछ बता सकती हूं और न ही कोई कॉमेंट कर सकती हूं."

भारत के पहले सुपरस्टार थे राजेश खन्ना, आज तक नहीं टूटा उनका ये रिकॉर्ड

निखिल फिल्म बनाएंगे या वेब सीरीज? इसपर डायरेक्टर ने कहा, "बतौर स्टोरीटेलर हम काफी ग्रीडी हो जाते हैं. हम ज्यादा से ज्यादा चीजें एक्टर के बारे में दर्शकों को बताना चाहते हैं. उस जमाने में सुपरस्टार्स, रॉकस्टार्स माने जाते थे. और राजेश खन्ना से बेहतर कोई और नहीं था. अगर यह चीजें दिखाई जाएंगी तो इसे समझदारी और इज्जत से दिखाया जाएगा. हम दर्शकों को केवल सच और रियल दिखाना चाहते हैं."

राजेश खन्ना संग लिव-इन रिलेशनशिप के दौरान मैंने खुद को ही खो दिया, बोलीं अनिता आडवाणी

कौन होगा ऑनस्क्रीन राजेश खन्ना?
राजेश खन्ना के परिवार से आज्ञा लेंगे निखिल द्विवेदी? इस सवाल पर डायरेक्टर ने कहा, "हम किसी के भी पीठ पीछे इसे नहीं बनाना चाहते हैं. हम कुछ भी ऐसा नहीं बनाना चाहते जो कॉन्ट्रोवर्सी या सेंसेशन के घेरे में आए. यह कहानी भारत के सुपरस्टार की है. हम उनकी पर्सनैलिटी और फिल्म द्वारा अचीव की हुई चीजों के बारे में दर्शकों को बताना चाहते हैं. उनकी कहानी कई सालों से दर्शकों के नहीं बताई गई है." स्टार कास्ट के बारे में निखिल ने कहा कि यह पूरी तरह से निर्देशक का कॉल होगा. जो स्टार इनके किरदार में जान भर सके और इंसाफ दे सके, उसी को यह कैरेक्टर दिया जाएगा. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें