scorecardresearch
 

अमिताभ बच्चन ही नहीं 'James Bond' भी कर चुके हैं पान मसाला का एड, हुआ था हंगामा

जेम्स बॉन्ड का चेहरा ब्रांड के लिए फायदे का सौदा था पर एक्टर के लिए यह मुसीबत का फंदा बन गया था. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने पियर्स ब्रॉसनन को पान मसाला विज्ञापन करने के लिए शोकॉज नोट‍िस थमा दिया था.

X
Pierce Brosnan-अमिताभ बच्चन Pierce Brosnan-अमिताभ बच्चन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अमिताभ ने पान मसाला एड से नाम वापस लिया
  • जेम्स बॉन्ड फेम एक्टर भी कर चुके हैं पान बहार का एड
  • कंट्रोवर्सी में पड़ गए थे एक्टर

महानायक अमिताभ बच्चन ने सोमवार को पान मसाला विज्ञापन से अपना नाम वापस कर लिया है. दरअसल, अमिताभ ने कुछ समय पहले कमला पसंद का एड किया था जिसके बाद वे सोशल मीड‍िया पर खूब ट्रोल हुए थे. लोग अमिताभ जैसी दिग्गज पर्सनालिटी को पान मसाला के इस एड को करने पर आपत्त‍ि जता रहे थे. लेक‍िन अमिताभ पान मसाला एड से जुड़ने वाले पहले फेमस सेल‍िब्रिटी नहीं हैं. हॉलीवुड एक्टर पियर्स ब्रॉसनन भी पान बहार का विज्ञापन कर चुके हैं. 

पियर्स ब्रॉसनन जेम्स बॉन्ड फिल्म सीरीज का चेहरा हैं. उन्होंने कुछ साल पहले पान बहार का विज्ञापन किया था. जेम्स बॉन्ड का चेहरा ब्रांड के लिए फायदे का सौदा था पर एक्टर के लिए यह मुसीबत का फंदा बन गया था. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने पियर्स ब्रॉसनन को पान मसाला विज्ञापन करने के लिए शोकॉज नोट‍िस थमा दिया था. 

अमिताभ बच्चन ने पान मसाला ब्रांड का एड छोड़ा, पूरी फीस भी लौटाई... हो रहे थे ट्रोल

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Pierce Brosnan (@piercebrosnanofficial)

सरकार ने दी थी दो साल जेल की चेतावनी 

विभाग ने Cigarette and Other Tobacco Products Act, 2003 के तहत पियर्स को 10 दिन के अंदर जवाब देने या फिर दो साल की जेल या फिर पांच हजार रुपये का जुर्माना भरने का निर्देश दिया था. एड‍िशनल हेल्थ डायरेक्टर ने बयान दिया था कि पियर्स ब्रॉसनन जो कि लाखों लोगों के रोल मॉडल हैं खासकर यंगस्टर्स के, उन्हें इस तरह के नुकसानदायक पदार्थों के प्रमोशन में शामिल नहीं होना चाह‍िए. 

पियर्स ने दी थी ये सफाई 

अपने ख‍िलाफ लीगल एक्शन होता देख पियर्स चौंक गए थे. उन्होंने सफाई दी थी कि कंपनी ने उन्हें इस प्रोडक्ट के खतरनाक होने के बारे में कुछ नहीं बताया था. पियर्स ने People Magazine को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि उनका कॉन्ट्रैक्ट एक 'ब्रेथ फ्रेशनर/टूथ वाइटनर' के लिए था जिसमें किसी प्रकार का तंबाकू या नुसानदेह पदार्थ नहीं होगा. 

जब विज्ञापन करना स्टार्स को पड़ा महंगा, कंपनी समेत सेलेब्स की लगी क्लास 

पान मसाना के विज्ञापनों से जुड़े हैं ये सेलेब्स 

अमिताभ बच्चन और पियर्स ब्रॉसनन के अलावा पान मसाला के विज्ञापन में बॉलीवुड के कई दूसरे चेहरे भी नजर आ चुके हैं. अजय देवगन को विमल पान मसाला, शाहरुख खान का पान विलास, सनी लियोनी का श‍िलाजीत पान मसाला, प्र‍ियंका चोपड़ा का रजनीगंधा, गोव‍िंदा का पान-ए-शाही, सैफ अली खान का पान बहार, अक्षय कुमार का बाबा इलायची, रजनीश दुग्गल को कमला पसंद के विज्ञापनों में देखा गया है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें