scorecardresearch
 

अमिताभ बच्चन को हो जाना चाहिए रिटायर, क्यों चाहते हैं सलीम खान?

79 की उम्र में भी बिग बी लीड रोल्स में नजर आते हैं. वे टीवी शोज करते हैं और ढेर सारे विज्ञापन भी करते हैं. वे इंडस्ट्री के सबसे मेहनती एक्टर्स में से एक हैं. मगर बिग बी संग 10 से भी ज्यादा फिल्मों में काम करने वाले स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान का ऐसा मानना है कि अब बिग बी को रिटायर हो जाना चाहिए और अपने आप को थोड़ी राहत देनी चाहिए.

सलीम खान, अमिताभ बच्चन सलीम खान, अमिताभ बच्चन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अमिताभ बच्चन को सलीम खान ने दी नसीहत
  • कहा रिटायर होकर खुद को दें समय

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की सब रिस्पेक्ट करते हैं और उन्हें एक इंस्पिरेशन की तरह लेते हैं. एक्टर का करियर 5 दशक लंबा रहा है और इस दौरान उन्होंने कई सारी फिल्मों में लीड रोल किए हैं. आज 79 की उम्र में भी बिग बी लीड रोल्स में नजर आते हैं. वे टीवी शोज करते हैं और ढेर सारे विज्ञापन भी करते हैं. वे इंडस्ट्री के सबसे मेहनती एक्टर्स में से एक हैं. मगर बिग बी संग 10 से भी ज्यादा फिल्मों में काम करने वाले स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान का ऐसा मानना है कि अब बिग बी को रिटायर हो जाना चाहिए और अपने आप को थोड़ी राहत देनी चाहिए.

एक न्यूज पोर्टल को दिए इंटरव्यू में बातचीत के दौरान सलीम ने कहा कि- बच्चन जी को जो कुछ भी अचीव करना था वो उन्होंने कर लिया है. मगर अब उन्हें कुछ समय खुद के लिए भी निकालना चाहिए और जो उनकी इच्छा है वो करना चाहिए. माना की वो एक शानदार एक्टर हैं मगर अब उन्हें अपने आप को इस प्रोफेशनलिज्म की रेस से बाहर कर देना चाहिए. 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

खुद के लिए भी समय दें बिग बी

उन्होंने कहा कि रिटायरमेंट का सिस्टम बहुत समय से चला आ रहा है और ये इसलिए ही रखा गया है ताकि एक आदमी एक वक्त के बाद खुद को भी थोड़ा समय दे दे. इंसान का शुरुआती जीवन पढ़ाई में चला जाता है. इसके बाद उसके ऊपर परिवार की जिम्मेदारियां आ जाती हैं और ये सिलसिला चलता ही रहता है. अमिताभ बच्चन एक हीरो हैं और वे आज भी एक एंग्री यंग मैन हैं. मगर आज अमिताभ के जैसे एक्टर के लिए कोई कहानी नहीं है. आज फिल्में टेक्निकली इंप्रूव हो गई हैं मगर अच्छी स्क्रिप्ट की कमी है. 

बनना चाहते थे किसान बन गए एक्टर, क्या आपने इस मशहूर सुपरमॉडल को पहचाना?

कई फिल्मों में साथ किया काम

सलीम खान ने अपने जोड़ीदार जावेद अख्तर के साथ मिलकर साल 1973 में फिल्म जंजीर लिखी थी. इसी फिल्म में काम कर के अमिताभ बच्चन को एंग्री यंग मैन की छवि मिली और वे सुपरस्टार बन गए. इसके अलावा दोनों ने शोले, दीवार, डॉन, त्रिशूल, काला पत्थर और मजबूर जैसी फिल्मों में काम किया जो सुपरहिट रहीं. वर्क फ्रंट की बात करें तो मैजूदा समय में अमिताभ बच्चन के पास कई सारी फिल्में हैं. वे मेडे, ब्रह्मास्त्र, गुडबॉय, झुंड और बटरफ्लाई जैसी फिल्मों का हिस्सा हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें