scorecardresearch
 

Drugs Case: शाहरुख खान के बेटे आर्यन को नहीं मिली जमानत, 5 दिन और जेल में रहना पड़ेगा

Mumbai Cruise Drug Bust, Aryan Khan Case Updates: शाहरुख खान के बेटे आर्यन को ड्रग्स केस में राहत नहीं मिली है. जज वीवी पाटिल ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है. इस मामले की अगली सुनवाई 20 अक्टूबर को होगी. इसी दिन आर्यन खान की जमानत पर फैसला सुनाया जाएगा. जज वीवी पाटिल ने कहा कि वो 20 अक्टूबर को भी बिजी हैं. लेकिन वे कोशिश करेंगे कि उस दिन जमानत पर सुनवाई कर पाएं.

अपने पेरेंट्स के साथ आर्यन खान अपने पेरेंट्स के साथ आर्यन खान
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आर्थर रोड जेल में बंद हैं आर्यन खान
  • आर्यन खान की जमानत पर फैसला सुरक्षित
  • ड्रग्स केस में गिरफ्तार हैं आर्यन खान

क्रूज शिप ड्रग्स केस को लेकर सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत पर गुरुवार को मुंबई के सेशंस कोर्ट में सुनवाई हुई. कोर्ट ने एनसीबी और आर्यन खान के वकील की दलीलें सुनने के बाद एक बार फिर फैसला सुरक्षित रख लिया है. मामले की अगली सुनवाई 20 अक्टूबर को होगी.

आर्यन की बेल पर हुई सुनवाई से जुड़े लाइव अपडेट्स यहां पढ़ें...

आर्यन को नहीं मिली जमानत

शाहरुख खान के बेटे आर्यन को ड्रग्स केस में राहत नहीं मिली है. जज वीवी पाटिल ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है. इस मामले की अगली सुनवाई 20 अक्टूबर को होगी. इसी दिन आर्यन खान की जमानत पर फैसला सुनाया जाएगा. जज वीवी पाटिल ने कहा कि वो 20 अक्टूबर को भी बिजी हैं. लेकिन वे कोशिश करेंगे कि उस दिन जमानत पर सुनवाई कर पाएं. इसके अलावा ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो एनसीबी कस्टडी में आर्यन खान की काउसलिंग भी की गई.


कोर्ट में आर्यन खान के वकील ने क्या दलीलें दीं?


आर्यन खान के वकील ने कहा कि आज के जनरेशन के बच्चों की भाषा, इंग्लिश हमसे काफी अलग है. उनकी बातचीत एजेंसी को संदेहजनक लग सकती है. वकील अमित देसाई ने पूछा- क्या ये लड़का आपको लगता है कि इंटरनेशनल ड्रग ट्रैफिकिंग में शामिल होगा? एजेंसी कहती है कि हम MEA के संपर्क में हैं. आप करिए अपनी जांच, लेकिन ये आरोप बिल्कुल ही गलत और बेबुनियाद हैं.

ड्रग रेव पार्टी से जुड़े कोई मैसेज और चैट्स नहीं हैं. आर्यन खान काफी समय से विदेश में थे. उन देशों में कभी-कभी बहुत सी चीजें वैध होती हैं. मुझे नहीं पता कि ये किस तरह की चैट हैं. साजिश और अटकलों की संभावना मुझे इस मामले में पीछे नहीं रोक सकती. अपराध का अनुमान लगाना, सेक्शन 35 ट्रायल के समय लागू की जाती है जमानत के वक्त नहीं. कई सारी चीजों को दूसरी स्टेज पर देखा जाएगा, मैं किसी को बरी करने के लिए नहीं, बेल के लिए कह रहा हूं.

आज का दिन आर्यन के लिए अहम

आज का दिन आर्यन और बाकी आरोपियों की जमानत के लिए अहम है. अगर आर्यन को आज जमानत नहीं मिली तो उन्हें अगले 5 दिनों तक जेल में ही रहना होगा. क्योंकि 15 अक्टूबर से लेकर 19 तारीख तक मुंबई सेशंस कोर्ट की छुट्टी रहेगी. इस दौरान हाईकोर्ट और सेशंस कोर्ट दोनों 5 दिनों के लिए बंद रहने वाले हैं. 

लंच ब्रेक के बाद होगा आर्यन की बेल पर फैसला
आर्यन खान की जमानत पर 2.45 बजे सुनवाई होगी. लंच ब्रेक के चलते सुनवाई को रोका गया. शाम करीब 5 बजे तक आर्यन खान की जमानत पर फैसला आ सकता है.

एनसीबी ने कोर्ट में अपनी दलील देते हुए क्या कहा?
कोर्ट में एनसीबी की तरफ से दलील दी जा रही है. एनसीबी की तरफ से कहा गया है कि ठोस सबूत के आधार पर दोनों की गिरफ्तारी हुई है. ड्रग्स रैकेट के विदेशी लिंक की जांच होनी है. आरोपी इससे पहले भी ड्रग्स लेते रहे हैं.  दोनों के व्हाट्सएप चैट की जांच होनी चाहिए. जो ड्रग्स क्रूज शिप से बरामद हुआ वो सिर्फ अरबाज मर्चेंट के लिए नहीं था. उसको आर्यन खान ही कंज्यूम करने वाले थे. अगर शिप वहां से निकल जाता, पार्टी शुरू हो जाती तो सभी आरोपी ड्रग्स लेते. 

शुरू हुई सुनवाई

सरकारी वकील कोर्ट पहुंच चुके हैं और उनके आने के बाद सुनवाई शुरू हो चुकी है. वकील के देर से आने पर एनसीबी ने माफी मांगी है. मुंबई के सेशन कोर्ट में बेल पर सुनवाई हो रही है. 

कोर्ट नहीं पहुंचे सरकारी वकील
आर्यन खान केस में हो रही सुनवाई में सरकारी वकील अभी तक कोर्ट नहीं पहुंचे हैं. ऐसे में सुनवाई में देरी हो रही है. जानकारी के मुताबिक, आर्यन खान को अगर बेल नहीं मिल पाई तो उनका सलाखों से बाहर निकलना मुश्किल हो जाएगा. ऐसे हालातों में आर्यन को 5 दिन तक जेल में रहना होगा. आर्यन के वकील कोर्ट में मौजूद हैं. 

- शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी और बॉडीगार्ड रवि आर्यन खान की बेल पर होने वाली सुनवाई के लिए सेशंस कोर्ट पहुंच गए हैं. 

-कोर्ट में सतीश मानशिंदे के जूनियर्स और शाहरुख खान को रिप्रेजेंट कर रही लीगल टीम के वकील मौजूद हैं. आर्यन खान की बेल पर आज सुनवाई एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह के आने के बाद ही शुरू होगी. एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह आर्यन केस से पहले बॉम्बे हाईकोर्ट में कुछ केसेज की सुनवाई को अटेंड करेंगे.

कोर्ट में दोनों पक्षों ने क्या रखी दलीलें?
नारकोट‍िक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बुधवार को कोर्ट में आर्यन खान को जमानत ना दिए जाने के खिलाफ अपनी दलीलें पेश की थीं. कोर्ट में दोनों पक्षों के बीच लंबी बहस चली थी. एनसीबी का कहना था कि आर्यन के इंटरनेशनल ड्रग पेडलर्स संग कनेक्शन हैं. ये बड़ी साजिश है जिसकी जांच होनी जरूरी है. आर्यन अरबाज से ड्रग्स लेते थे.

वहीं आर्यन खान के वकील अमित देसाई ने स्टारकिड की गिरफ्तारी को बेबुनियाद बताया. उन्होंने कहा कि आर्यन के पास के कोई ड्रग्स की बरामदगी नहीं हुई, ना ही एनसीबी को कोई कैश मिला. जिस शख्स ने आर्यन को पार्टी में बुलाया था वो गिरफ्तार नहीं है. आर्यन का मुनमुन धमेचा से कोई कनेक्शन नहीं है.

Bigg Boss 15 Written Updates: माइशा की चप्पल नष्ट कर रोईं शमिता, टास्क में भिड़े उमर-ईशान
 

शाहरुख ने बदला आर्यन खान का वकील
आर्यन खान को उनके वकील सतीश मानशिंदे लगातार बेल दिलाने की कोशिश में लगे थे. जब ऐसा नहीं हो पा रहा था तो शाहरुख खान ने बेटे के वकील को बदल डाला. शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का केस अब सीनियर एडवोकेट अमित देसाई लड़ रहे हैं. अमित देसाई सुपरस्टार सलमान खान को 2002 हिंट एंड रन केस में बरी करवा चुके हैं.

शाहरुख खान को मिला बॉलीवुड का सपोर्ट
आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद से बॉलीवुड सेलेब्स लगातार किंग खान को सपोर्ट कर रहे हैं. कई सेलेब्स सोशल मीडिया पर पोस्ट कर उन्हें सपोर्ट कर रहे हैं तो कई सेलेब्स को मन्नत जाकर शाहरुख-गौरी खान की हिम्मत बढ़ाते देखा गया है. सलमान खान एक ऐसे सितारे हैं जो आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद से अपने दोस्त शाहरुख खान का मुश्किल वक्त में साथ दे रहे हैं. वे बुधवार को भी किंग खान से मिलने मन्नत गए थे. 

समीर वानखेडे़ की पत्नी क्रांति रेडकर कर चुकी हैं बॉलीवुड डेब्यू, अजय देवगन संग आई थीं नजर

कैसे हुई थी आर्यन खान की गिरफ्तारी?
आर्यन खान को एनसीबी ने 2 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था. मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज शिप पर होने वाली ड्रग्स पार्टी में आर्यन खान शामिल होने वाले थे. इससे पहले क्रूज शिप पर एनसीबी ने आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा समेत 8 लोगों को गिरफ्त में लिया था. हालांकि आर्यन के पास से कोई ड्रग्स नहीं मिले थे. बीजेपी से जुड़े नेताओं ने एनसीबी को क्रूज पर होने वाली ड्रग्स पार्टी की जानकारी दी थी. जिसके बाद एनसीबी ने एक्शन लिया था.

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें