scorecardresearch
 

बीजेपी के बाद सपा में भी बगावत, MLC घनश्याम लोधी का इस्तीफा, बोले- पिछड़ों को नहीं मिला सम्मान

अब समाजवादी पार्टी में भी इस्तीफे का दौर शुरू हो गया है. सपा MLC घनश्याम लोधी ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा है कि पिछड़ों को उचित सम्मान नहीं मिला है.

सप प्रमुख अखिलेश यादव सप प्रमुख अखिलेश यादव
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दलित समाज के बड़े नेता हैं घनश्याम लोधी
  • सपा को चिट्ठी लिखकर दिया अपना इस्तीफा
  • बीजेपी में शामिल होंगे या नहीं, सस्पेंस

यूपी चुनाव में बीजेपी के कई दिग्गज सपा में शामिल हो गए हैं. ओबीसी समाज से जुड़े कई नेताओं ने इस्तीफा दे दिया है. अब समाजवादी पार्टी में भी इस्तीफे का दौर शुरू हो गया है. सपा MLC घनश्याम लोधी ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा है कि पिछड़ों को उचित सम्मान नहीं मिला है.

उन्होंने एक चिट्ठी लिख अपना दर्द बयां किया है. वे लिखते हैं कि सपा द्वारा दलित समाज की उपेक्षा की गई है. इसी वजह से वे इस्तीफा देने जा रहे हैं. उन्होंने जोर देकर कहा है कि इस समाज को उचित सम्मान नहीं दिया गया है. अब घनश्याम लोधी का अलग कदम क्या होगा, इसको लेकर सस्पेंस बरकरार है.

सपा को झटका, दलित नेता का इस्तीफा

अब जिस वजह से घनश्याम लोधी ने सपा से इस्तीफा दिया है, स्वामी प्रसाद मौर्य और बीजेपी के दूसरे विधायकों ने भी वहीं वजह बताकर भाजपा का साथ छोड़ा है. स्वामी ने आज सपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी का आगामी चुनाव में सूपड़ा होने वाला है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने जिसका साथ छोड़ा, उसने सत्ता हाथ से गंवाई. उनके मुताबिक इस बार बीजेपी को ओबीसी समाज का कोई समर्थन नहीं मिलने वाला है.

लेकिन इन दावों के बीच सपा को भी बड़ा झटका लगा है. घनश्याम लोधी अपने समाज पर अच्छी पकड़ रखते हैं. उन्होंने अपनी कद्दावर नेता की छवि बना रखी है. ऐसे में अब चुनावी मौसम में उनका सपा से इस्तीफा बड़ी सियासी घटना मानी जा रही है. सभी की नजर उनके अगले कदम पर है, वे किसी दूसरी पार्टी से हाथ मिलाने जा रहे हैं या फिर कोई और रणनीति पर काम कर रहे हैं, ये आने वाले दिनों में स्पष्ट हो जाएगा.

बीजेपी में जा सकते बसपा के ये कद्दावर नेता

वैसे बसपा छोड़ चुके पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय कल आगरा में भाजपा में शामिल हो सकते हैं. जानकारी के लिए बता दें कि बसपा सरकार में रामवीर ऊर्जा मंत्री रह चुके हैं. आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन अटकलों का दौर शुरू हो चुका है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×