scorecardresearch
 

UP Election: यूपी के 20 फीसदी कौन हैं? योगी ने समझाया, कहा- ये चुनाव 80 बनाम 20 ही है

UP election news: आजतक के खास कार्यक्रम पंचायत आजतक लखनऊ में सीएम योगी ने एक बार फिर कहा कि यूपी का विधानसभा चुनाव 80 बनाम 20 फीसदी होने वाला है. उन्होंने कहा कि 20 फीसदी में वे लोग हैं जिन्हें राम मंदिर, काशी विश्वनाथ धाम से परेशानी रही है.

X
CM योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)
54:55
CM योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • योगी के 20 फीसदी के ब्रैकेट में कौन-कौन?
  • विकास और राष्ट्रवाद के मुद्दे पर सीएम योगी मैदान में
  • ब्राह्मण बीजेपी से नाराज नहीं है- CM

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर कहा है कि यूपी का चुनाव 80 बनाम 20 फीसदी का हो गया है. सीएम योगी ने आजतक के खास कार्यक्रम पंचायत आजतक लखनऊ में सीएम योगी ने कहा, "ये चुनाव 80 बनाम 20 फीसदी जाएगा, रिजल्ट 10 मार्च को आने दीजिए. एक तरफ बीजेपी होगी तीन चौथाई सीटों के साथ सरकार बना रही होगी, दूसरी तरफ कांग्रेस, सपा, बसपा जैसे दल होंगे, जो 20 प्रतिशत की लड़ाई के लिए माथापच्ची करेंगे." 

कौन हैं ये 20 फीसदी लोग 

सीएम योगी ने कहा कि ये 20 प्रतिशत वे लोग हैं जो रामजन्मभूमि का विरोध करते हैं, काशी विश्वनाथ का विरोध करते हैं, मथुरा-वृंदावन के भव्य धाम का विरोध करते हैं जिनकी पीड़ा माफियाओं के साथ, पेशेवर अपराधियों के साथ है, जिनकी संवेदना पेशेवर आतंकियों के साथ है, ये वही लोग है. 

क्या इस 20 प्रतिशत में वो ब्राह्मण भी हैं जो बीजेपी से नाराज हैं?

कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी से पूछा गया कि क्या इस 20 फीसदी में वे ब्राह्मण भी हैं जिनके बारे में कहा जा रहा है कि वो बीजेपी से नाराज हैं? इसके जवाब में सीएम योगी ने कहा कि उनसे कोई नाराज नहीं है, ब्राह्मण समाज का प्रबुद्ध वर्ग है, समाज का मार्गदर्शक है, क्या राम मंदिर बनने से ब्राह्मण नाराज होगा? क्या विश्वनाथ धाम बनने से ब्राह्मण समाज नाराज होगा? क्या गरीब कन्याओं की शादी से ब्राह्मण नाराज होगा, 15 करोड़ लोगों को मुफ्त भोजन मिलने से ब्राह्मण नाराज होगा? 

 

लखीमपुर मामले में कार्रवाई से संकोच नहीं

सीएम योगी ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी पर कार्रवाई को लेकर कहा कि सरकार ने लखीमपुर मामले में नियमानुसार कार्रवाई की है, और इसमें संकोच भी नहीं किया है, लेकिन जो व्यक्ति मौके पर मौजूद नहीं है उसे जबर्दस्ती अपराधी कैसे बना देंगे? इस मामले की मॉनिटिरिंग सुप्रीम कोर्ट कर रहा है. अब इसमें राज्य की भूमिका नहीं है, किसी मामले के निष्कर्ष पर पहुंचने से किसी को सूली पर कैसे टांग देंगे? 

विकास और राष्ट्रवाद के मुद्दे पर चुनावी मैदान में

सीएम योगी ने कहा कि आज हमारा फोकस चुनाव पर है. हम विकास और राष्ट्रवाद के मुद्दे पर चुनावी मैदान में हैं. बीजेपी ने डबल इंजन की सरकार के साथ जो काम किया है उसमें निरंतरता बनी रहे इसलिए बीजेपी का जीतना जरूरी है. ये महत्वपूर्ण नहीं है कि सीएम कौन बनता है? CM योगी ने कहा कि 10 मार्च को तीन चौथाई बहुमत के साथ बीजेपी की सरकार बनेगी. 

सीएम योगी ने कहा कि यूपी की कानून व्यवस्था दूसरे राज्यों के लिए नजीर बन गई है. यूपी में कानून का राज स्थापित हुआ है. उन्होंने कहा कि कैराना का पलायन का मुद्दा बहुत चर्चा में था, लेकिन अब प्रदेश से अपराधियों का पलायन हुआ है. कैराना से जिन लोगों का, जिन बेटियों का पलायन हुआ था, वे वापस आए हैं. 

सीएम योगी ने कहा कि पेशेवर अपराधी और माफिया जो पहले सत्ता के शागिर्द बने हुए थे, जब जरूरत पड़ी तो उनपर बुलडोजर चलाने में हमने गुरेज नहीं किया है. सीएम योगी ने कहा कि किसानों की नाराजगी न पहले थी, न आज है और न ही भविष्य में होगी. यूपी में किसानों के उपज को प्रोक्योरमेंट करने की पॉलिसी नहीं थी लेकिन हमारी सरकार में ये सुनिश्चित हुआ है. उन्होंने कहा कि किसानों का उपज का डेढ़ गुना दाम मिल रहा है. बीजेपी सरकार में किसानों का MSP का लाभ मिलने लगा है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें