scorecardresearch
 

UP Elections 2022: केशव प्रसाद ने अखिलेश पर लगाया गौतम बुद्ध का अपमान करने का आरोप, सपा ने किया पलटवार

UP Election 2022: उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर गौतम बुद्ध का अपमान करने का आरोप लगाया है. केशव के इस दावे पर सपा ने पलटवार किया है.

X
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य
स्टोरी हाइलाइट्स
  • केशव मौर्य ने शेयर किया 7 सेकेंड का वीडियो
  • सपा बोली- लोगों को गुमराह कर रहे हैं केशव

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में वीडियो के जरिए वार और पलटवार का सिलसिला जारी है. सूबे के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने गौतम बुद्ध का अनादर करने का आरोप लगाया है. हालांकि केशव के इस दावे को सपा सिरे से खारिज कर रही है.

दरअसल, अखिलेश यादव ने मंगलवार को सिराथू से सपा-अपना दल (कमेरावादी) की प्रत्याशी पल्लवी पटेल के पक्ष में जनसभा की थी. इस जनसभा के दौरान सपा के कार्यकर्ता ने अखिलेश को गौतम बुद्ध की मूर्ति भेंट की थी. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इसी वीडियो को शेयर करते हुए अखिलेश यादव पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अपने ट्वीट में कहा, 'अखिलेश यादव जी भगवान तथागत गौतम बुद्ध से इतनी नफ़रत क्यों करते हो, क्या यह भी नई सपा का चरित्र है!'. केशव मौर्य की ओर से 7 सेकेंड का वीडियो शेयर किया गया है. इससे पहले केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव पर सिराथू की जनता का अपमान करने का आरोप लगाया था.

अखिलेश पर सिराथू के अपमान का लगा चुके हैं आरोप

इससे पहले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट करके कहा था, 'आज सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जी मेरी जन्मभूमि, कर्मभूमि मेरी पहचान सिराथू के विकास का मजाक उड़ाकर गये,मैं उनकी भाषा में जवाब दूं. मेरे संस्कार अनुमति नहीं देते परंतु,रस्सी जल गई लेकिन बल नहीं गया. सिराथू की जनता अपमान का बदला 27 फरवरी को कमल खिलाकर लेगी!'

केशव के आरोप पर सपा का पलटवार

केशव प्रसाद मौर्य की ओर से शेयर किए गए वीडियो पर समाजवादी पार्टी (सपा) ने पलटवार किया है. सपा प्रवक्ता अब्दुल हफीज गांधी ने कहा कि केशव मौर्य ने पूरा वीडियो नहीं शेयर किया, 7 सेकेंड का वीडियो शेयर करके लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं, अखिलेशजी हर किसी का सम्मान करते हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें