scorecardresearch
 

कल्याण सिंह के लिए कलश यात्रा निकालना तो ठीक, लेकिन लाश पर राजनीति ना करे बीजेपी: राजभर

राजभर ने कहा कि कल्याण सिंह के नाम पर सड़कों का नाम रखा जाना ठीक है, लेकिन अगर नाम बदले जाने से ही विकास हो जाए तो 24 करोड़ वाली आबादी के उत्तर प्रदेश का नाम अंबानी कर दें. ऐसे में सभी मालामाल हो जाएंगे.

ओम प्रकाश राजभर (फाइल फोटो) ओम प्रकाश राजभर (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी का नाम अंबानी रख दे योगी सरकार: राजभर
  • कुंभ को लेकर सीएजी की रिपोर्ट में कई करोड़ रुपए का घोटाला: राजभर

'बीजेपी का यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के लिए कलश यात्रा निकालना तो ठीक है, लेकिन कल्याण सिंह की लाश पर राजनीति न करें बीजेपी.' यह बात योगी सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कही. ओमप्रकाश राजभर वाराणसी के सर्किट हाउस में मीडिया से मुखातिब हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी लाश पर राजनीति करती है. पुलवामा में 44 जवान शहीद हुए, लेकिन आज तक सीबीआई जांच नहीं हुई. जब प्रधानमंत्री सत्ता में नहीं थे तो कहते रहे कि देश का बॉर्डर केंद्र की जिम्मेदारी होती है, लेकिन पुलवामा में 300 किलो आरडीएक्स आखिर आया कहां से? 

बातचीत में राजभर ने आगे कहा कि कल्याण सिंह के नाम पर सड़कों का नाम रखा जाना ठीक है, लेकिन अगर नाम बदले जाने से ही विकास हो जाए तो 24 करोड़ वाली आबादी के उत्तर प्रदेश का नाम अंबानी कर दें. ऐसे में सभी मालामाल हो जाएंगे. इसके अलावा मुजफ्फरनगर दंगे के मामले में योगी सरकार द्वारा मुकदमे वापस लेने के सवाल के जवाब में राजभर ने कहा कि मुकदमा वापस लेने का वक्त गया. बगैर हाई कोर्ट की इजाजत के मुकदमा वापस नहीं होगा. अभी सिर्फ लोगों को गुमराह किया जा रहा है.

कुंभ में भ्रष्टाचार के आरोपों पर भी बोले

सीएजी की ऑडिट रिपोर्ट में यूपी के प्रयागराज में लगने वाला कुंभ अभी तक के सबसे बड़े भ्रष्टाचार और घोटाला सामने आने के सवाल के जवाब में ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि इसकी सीबीआई जांच सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा न्यायाधीश की देखरेख में हो तभी दूध का दूध और पानी का पानी हो पायेगा. उन्होंने कहा कि मैं बहुत पहले से कह रहा हूं, कुंभ में धर्म के नाम पर घोटाला बीजेपी ने किया है. राम मंदिर बनवाने के नाम पर भी बीजेपी ने घोटाला किया है. भारतीय जनता पार्टी की सरकार में बता दीजिए किसी भी ऐसे विभाग का नाम जहां भ्रष्टाचार ना हो? 

राजभर ने कहा कि CAG रिपोर्ट पर भी यूपीए के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा आंदोलन किया था तो अब बीजेपी के लोग किस मुंह से कह रहे हैं कि सीएजी की रिपोर्ट गलत है? उन्होंने कहा कि कुंभ को लेकर सीएजी की रिपोर्ट में कई करोड़ रुपए का घोटाला है, जिसका खुलासा जल्द हो जाएगा.

मैं और शिवपाल जहां जाएंगे एक साथ ही जाएंगे : राजभर

शिवपाल यादव का एक बार फिर अखिलेश यादव के साथ गठबंधन करने की इच्छा और अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाने में दिखाई जा रही दिलचस्पी को लेकर ओमप्रकाश राजभर ने साफ किया कि शिवपाल यादव मतलब ओमप्रकाश राजभर और ओमप्रकाश राजभर मतलब शिवपाल. बगैर शिवपाल यादव के अखिलेश यादव मुख्यमंत्री नहीं बन सकते हैं. मैं और शिवपाल जहां जाएंगे एक साथ ही जाएंगे. अगर शिवपाल अकेले भी जाते हैं तो हमको बता कर जाएंगे.

वहीं आगरा में जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत के मुद्दे ओपी राजभर ने कहा कि हमारे पार्टी का स्पष्ट निर्देश है कि हमारी सरकार उत्तर प्रदेश में बनते ही हम पूर्ण रूप से शराब बंदी कर देंगे. प्रदेश सरकार अपनी आय बढ़ाने के लिए शराबबंदी नहीं कर रही है, बस लोगों की जान ले रही है. आगरा में जहरीली शराब से हुई मौत की घटना की हम निंदा करते हैं और योगी सरकार दावा करती है कि प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर बना हुआ है, तो आखिर जहरीली शराब आ कहां से गई? हमारी सरकार के बनते से ही हम पूर्ण रूप से शराब बंदी करेंगे और जब उत्तर प्रदेश में शराब बिकेगी ही नहीं तो ऐसी घटना होगी ही नहीं.

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें