scorecardresearch
 

Meerut Election Result 2022: संगीत सोम को मिली हार, हस्तिनापुर का अनूठा 'रिकॉर्ड' रहा बरकरार

मेरठ में 7 विधानसभा सीट हैं, यहां की सरधना सीट से संगीत सोम हार गए हैं. मेरठ में हस्तिनापुर सीट को बीजेपी के दिनेश ख‍टीक ने जीता. इस तरह अनूठा रिकॉर्ड बरकरार रहा, जिसके तहत कहा जाता है कि जो हस्तिनापुर जीतता है, वही यूपी की गद्दी पर काबिज होता है.

X
संगीत सोम
संगीत सोम
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिनेश खटीक ने जीती हस्तिनापुर सीट
  • 18, 200 वोटों से हारे संगीत सोम

Meerut Assembly Seats Result 2022 Update:  मेरठ जिले की सरधना सीट से सगीत सोम को हार मिली है. उनको अतुल प्रधान 18200 वोटों से मात दी है. मेरठ की इस खास सीट हस्तिनापुर का वह रिकॉर्ड भी कायम रहा, जिसके लिए कहा जाता है कि जिसने हस्तिनापुर जीता, वहीं यूपी की गद्दी पर काबिज होता है. कुल सात विधानसभा सीटों में से 3 बीजेपी ने अपने नाम की तो वहीं 4 सीटें गठबंधन के पाले में रहीं. 

मेरठ जिले की विधानसभावार सीटों का रिजल्‍ट: 

किठौर : इस सीट से बसपा के उम्‍मीदवार कुशल पाल मावी, कांग्रेस की उम्‍मीदवार बबिता गुर्जर, भाजपा के सत्‍यवीर त्‍यागी, समाजवादी पार्टी के शाहिद मंजूर और AIMIM के तस्‍लीम अहमद मैदान में थे. 2017 में इस सीट से सत्‍यवीर त्‍यागी ने जीत दर्ज की थी. 

2022 रिजल्‍ट: सपा के शाहिद मंजूर ने बीजेपी के सत्‍यवीर त्‍यागी को 2180 वोटों से मात दी.    

सिवालखास: यहां से AIMIM के उम्‍मीदवार रफत, भाजपा के उम्‍मीदवार मनिंदर पाल, गठबंधन के उम्‍मीदवार RLD के टिकट पर गुलाम मोहम्‍मद थे. वहीं कांग्रेस ने जगदीश प्रसाद तो आजाद समाज पार्टी (कांशी राम) ने भूपेंद्र सिंह को मैदान में उतारा है. 2017 में इस सीट को भाजपा के जितेंद्र पाल सिंह (बिल्‍लू) ने जीत दर्ज की थी. 

2022 रिजल्‍ट: राष्‍ट्रीय लोकदल के गुलाम मोहम्‍मद ने बीजेपी के मनिंदर सिंह को 9182 वोटों से हराया. 

हस्तिनापुर: हस्तिनापुर के बारे में कहावत सत्‍य साबित हुई, यानि जो इस सीट को जीता, वह यूपी की गद्दी पर काबिज हुआ. इस बार इस सीट से बीजेपी ने जीत दर्ज की. BJP के दिनेश खटीक ने सपा के योगेश वर्मा को मात दी थी. इसी सीट से  BSP ने संजीव कुमार, कांग्रेस की उम्‍मीदवार अर्चना गौतम को मैदान में उतारा था. वहीं AIMIM के विनोद तो आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के हिमांशु सिद्धार्थ मैदान मे थे. 2017 में इस सीट का दिनेश खटीक ने जीता था. 

मेरठ: इस सीट से भाजपा ने कमल दत्‍त शर्मा, बसपा ने दिलशाद, AAP ने कपिल कुमार शर्मा, गठबंधन के SP के टिकट पर रफीक अंसारी, कांग्रेस के राजन शर्मा, आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) से अली शेर और AIMIM के इमरान अहमद मैदान में थे. 2017 में इस सीट को रफीक अंसारी ने जीता था. 

2022 के विजेता: मेरठ से रफीक अंसारी ने बीजेपी के कमल दत्‍त शर्मा को 26065 वोटों से हराया.   

मेरठ दक्षिण: गठबंधन के SP के टिकट पर उम्‍मीदवार मोहम्‍मद आदिल, बीजेपी के डॉ सोमेंद्र सिंह तोमर, AAP के ओमदत्‍त, बसपा के दिलशाद अली ताल ठोंक रहे थे. 2017 में इस सीट को डॉ सोमेंद्र तोमर ने जीता था. 

2022 के विजेता: BJP के सोमेंद्र तोमर ने इस सीट पर कांटे के मुकाबले में सपा के मोहम्‍मद आदिल को 7942 वोटों से शिकस्‍त दी. 

मेरठ कैंट: इस सीट से बीजेपी ने अमित अग्रवाल को उतारा था उन्‍होंने गठबंधन की RLD के टिकट पर उम्‍मीदवार मनीषा अहलावत को 11802 के बड़े मार्जिन से हराया.  AAP ने मदन सिंह मान, BSP ने अमित शर्मा को मैदान में उतारा था. 2017 में इस सीट से बीजेपी के सत्‍य प्रकाश अग्रवाल (Satya Prakash Agarwal) ने विजय पताका लहराई थी. 

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें