scorecardresearch
 

UP: कांग्रेस ने मांगे उम्मीदवारों के आवेदन, बताना होगा सोशल मीडिया पर कितने लाइक?

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के आवेदन मांगे हैं. इसके लिए एक फॉर्म जारी किया गया है, जिसमें इच्छुक आवेदकों को तमाम जानकारी साझा करनी होगी और साथ ही 11 हजार रुपये की सहयोग राशि देनी होगी.

कांग्रेस का मिशन उत्तर प्रदेश (PTI) कांग्रेस का मिशन उत्तर प्रदेश (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कांग्रेस पार्टी का मिशन उत्तर प्रदेश
  • पार्टी ने शुरू की उम्मीदवारों की तलाश

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है और राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गए हैं. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) की अगुवाई में अपने आप को फिर से खड़ा करने की कोशिश में जुटी कांग्रेस (Congress) ने भी उम्मीदवारों को तलाशना शुरू कर दिया है. 

अगर किसी व्यक्ति को कांग्रेस पार्टी से चुनाव का टिकट चाहिए, तो उसे सहयोग राशि के रूप में 11 हज़ार रुपये देने होंगे. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की ओर से चिट्ठी जारी कर ये साफ किया गया है. 


टिकट चाहने वाले सभी आवेदकों को इसका पालन करना होगा. 25 सितंबर तक इच्छुक आवेदक अपनी अपील दायर कर सकते हैं और जिला, प्रदेश स्तर पर इसके लिए फॉर्म उपलब्ध करवाए जा रहे हैं. 

कांग्रेस ने जो फॉर्म जारी किए हैं, उनमें अलग-अलग जानकारी देनी होगी. मसलन सोशल मीडिया पर उम्मीदवार कितना एक्टिव है और उसके कितने फॉलोवर्स-लाइक्स हैं. अगर किसी तरह का आपराधिक मुकदमा दर्ज है तो वो भी बताना होगा. 


कांग्रेस ने शुरू कर दिया चुनावी मिशन

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी की ओर से अभी से ही विधानसभा चुनाव के लिए ज़ोर लगाया जा रहा है. हाल ही में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने लखनऊ का दौरा किया था, वह अमेठी-रायबरेली भी गई थीं लेकिन बीच दौरे से वापस लौट आईं. 

प्रियंका गांधी वाड्रा ने लखनऊ में कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठक की, चुनावी तैयारियों का जायजा लिया. कांग्रेस लगातार सोशल मीडिया और ज़मीन पर भारतीय जनता पार्टी की सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की कोशिश कर रही है. 

हालांकि, कांग्रेस का अभी उत्तर प्रदेश में बुरा हाल है. ऐसे में ये भी देखना होगा कि क्या चुनाव से पहले कांग्रेस किसी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन करती है या फिर अकेले ही चुनावी मैदान में उतरती है. अगर अबतक के आए चुनावी सर्वों की बात करें तो यूपी में बीजेपी और सपा में ही टक्कर दिखाई पड़ती है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें