scorecardresearch
 

UP: कांग्रेस ने बनाई 'स्पेशल 26' टीम, योगी सरकार पर हल्ला बोल की तैयारी

कांग्रेस की ओर से तैयार की गई इस टीम के लोग अपनी जानकारी और सोर्स की मदद से घोटालों की सूचना निकालकर मीडिया और लोगों के सामने रखेंगे जिससे वे सरकार को और लोगों को यह पूरी तरीके से बता सके कि आखिर योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में कितने घोटाले किए हैं.

स्पेशल 26 टीम में रफत फातिमा को भी शामिल किया गया (फोटो-ट्विटर) स्पेशल 26 टीम में रफत फातिमा को भी शामिल किया गया (फोटो-ट्विटर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कांग्रेस ने बनाई स्पेशल 26 मीडिया पैनल लिस्ट की टीम
  • टीम में नसीमुद्दीन सिद्दीकी, रफत फातिमा, अंशु शामिल
  • टीम को अलग-अलग विभाग से सूचना एकत्र करने का आदेश

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं और इसके लिए विपक्षी दलों ने सत्तारुढ़ बीजेपी को घेरने की तैयारी भी शुरू कर दी है. कांग्रेस ने बीजेपी सरकार में हुए घोटालों के लिए स्पेशल 26 मीडिया पैनल लिस्ट की टीम बनाई है जो योगी आदित्यनाथ सरकार में हुए घोटाले का खाका तैयार कर मीडिया और प्रदेश की जनता के सामने रखेगी. इसके लिए स्पेशल 26 टीम के प्रत्येक सदस्य को अलग-अलग विभाग से सूचना एकत्र करने का आदेश भी दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में कांग्रेस चुनाव से पहले लगातार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के खिलाफ जमकर हल्ला बोलती नजर आ रही है. ऐसे में अब कांग्रेस ने स्पेशल 26 मीडिया पैनलिस्ट की टीम तैयार की है.

मीडिया पैनल लिस्ट में वरिष्ठ कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी, अंशु अवस्थी, प्रियंका गुप्ता, अब्बास हैदर, विशाल राजपूत, रफत फातिमा, मुकेश सिंह चौहान सहित अन्य 26 लोगों को इस पैनल लिस्ट में शामिल किया गया है जिनको योगी सरकार के सभी विभागों के खिलाफ हल्ला बोल की जिम्मेदारी दी गई है. उनसे कहा गया है कि वे प्रदेश सरकार के कार्यकाल में हुए घोटालों को डिपार्टमेंट से अपनी इंफॉर्मेशन के तहत निकालकर मीडिया और जनता के सामने लेकर आएं.

इसे भी क्लिक करें --- UP Election: कांग्रेस निकाल रही 12000 किमी लंबी प्रतिज्ञा यात्रा, जानिए क्या है मकसद?

योगी सरकार में हुए कितने घोटाले?

स्पेशल 26 टीम को योगी सरकार के सभी विभाग में अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई है जिसमें पीडब्ल्यूडी विभाग, सिंचाई विभाग, जल विभाग, समाज कल्याण विभाग, परिवहन विभाग, श्रम विभाग, स्वास्थ्य विभाग और ग्राम विकास विभाग ये सभी पैनलिस्ट अपनी जानकारी और सोर्स की मदद से घोटालों की सूचना निकालकर मीडिया और लोगों के सामने रखेंगे जिससे वे सरकार को और लोगों को यह पूरी तरीके से बता सके कि आखिर योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में कितने घोटाले किए हैं.

हालांकि टीवी डिबेट पर भी इन्हीं मुद्दों को पुरजोर तरीके से रखने के लिए कहा गया है. साफतौर से मीडिया डिबेट में योगी सरकार के खिलाफ उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनाव से ठीक पहले घोटालों को उजागर कर योगी सरकार को एक्सपोज करने का प्लान पूरी तरीके से कांग्रेस में तैयार कर लिया है. इस प्लान को अमलीजामा पहनाने के लिए स्पेशल 26 की टीम तैयार की गई है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें