scorecardresearch
 

UP Election Result 2022: BJP की जीत पर बोले ओवैसी- गलती EVM की नहीं, लोगों के दिमाग में डाली गई चिप की है

UP Election Result 2022 पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा कि जनता के फैसले की इज्जत करते हैं. गलती ईवीएम की नहीं, लोगों के दिमाग में जो चिप डाली गई है, उसकी है.

X
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जनता ने भाजपा को दोबारा चुना, हम इसकी इज्जत करते हैं
  • फैसला भले ही हमारे हक में नहीं आया हो, लेकिन हम और मेहनत करेंगे

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) दोबारा जीत की तरफ बढ़ रही है. बीजेपी इस समय राज्य में 274 सीटों पर आगे चल रही है. बीजेपी की जीत ने विपक्षी पार्टियों को मायूस कर दिया है. बीजेपी की जीत पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने भाजपा को दोबारा चुना, हम इसकी इज़्ज़त करते हैं. गलती ईवीएम की नहीं, लोगों के दिमाग में जो चिप डाली गई है, उसकी है. 

यूपी विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी ने 100 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा था. लेकिन AIMIM पर यूपी की जनता ने भरोसा नहीं किया. असदुद्दीन ओवैसी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कामयाबी मिली है, यह कामयाबी 80-20 की कामयाबी है. उत्तर प्रदेश की जनता ने भाजपा को दोबारा चुना, हम इसकी इज्जत करते हैं. फैसला भले ही हमारे हक में नहीं आया हो, लेकिन हम और मेहनत करेंगे. गुजरात, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के लोकल इलेक्शन लड़ेंगे. AIMIM का मक़सद है पोलिटिकल लीडरशिप बने. 

मुसलिम वोटों पर ओवैसी का कहना था कि अल्पसंख्यकों को वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया जाता है. मुसलमान झुनझुना बन जाते हैं. यूपी में सपा का वोट ट्रांसफ़र नहीं हुआ. 

इतना ही नहीं, जहां समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने मतगणना से पहले ही ईवीएम पर दोष मढ़ना शुरू कर दिया था, वहीं ओवैसी ने साफ कहा कि राजनीतिक दल नाकामी छुपाने के लिए EVM का नाम लेते हैं. मैं 2019 से कहता आ रहा हूं कि EVM की गलती नहीं है, बल्कि लोगों के दिमाग में जो चिप डाल दी गई है, उसकी गलती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें