scorecardresearch
 

लाल टोपी वालों को सिर्फ लाल बत्ती चाहिए, ये यूपी के लिए रेड अलर्ट है: गोरखपुर से PM मोदी का वार

पीएम मोदी ने कहा, कहा, लाल टोपी पहनने वालों को सरकार बनानी है, इन्हें आतंकियों पर मेहरबानी दिखाने और आतंकियों को छुड़ाने के लिए सरकार बनानी है. पीएम मोदी ने कहा, लाल टोपी वालों को यूपी में घोटालों के लिए सरकार चाहिए. लाल टोपी वालों को सिर्फ सत्ता और लाल बत्ती से मतलब है. पीएम मोदी ने कहा, ये लोग यूपी के लिए रेड अलर्ट हैं. यानी खतरे की घंटी.

X
पीएम मोदी ने गोरखपुर की धरती से साधा सपा पर निशाना पीएम मोदी ने गोरखपुर की धरती से साधा सपा पर निशाना
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मंगलवार को गोरखपुर पहुंचे पीएम मोदी
  • पीएम मोदी ने सपा पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को गोरखपुर पहुंचे. इस दौरान पीएम मोदी ने गोरखपुर में एम्स, खाद कारखागे का उद्घाटन किया. इस दौरान पीएम मोदी ने सपा पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा, कहा, लाल टोपी पहनने वालों को सरकार बनानी है, इन्हें यूपी में घोटालों के लिए सरकार चाहिए. लाल टोपी वालों को सिर्फ सत्ता और लाल बत्ती से मतलब है. पीएम मोदी ने कहा, ये लोग यूपी के लिए रेड अलर्ट हैं. 

पीएम मोदी ने कहा, कहा, लाल टोपी पहनने वालों को सरकार बनानी है, इन्हें आतंकियों पर मेहरबानी दिखाने और आतंकियों को छुड़ाने के लिए सरकार बनानी है. पीएम मोदी ने कहा, लाल टोपी वालों को यूपी में घोटालों के लिए सरकार चाहिए. लाल टोपी वालों को सिर्फ सत्ता और लाल बत्ती से मतलब है. पीएम मोदी ने कहा, ये लोग यूपी के लिए रेड अलर्ट हैं. यानी खतरे की घंटी. 

डबल इंजन पर यूपी को विश्वास- पीएम मोदी
पीएम ने कहा, पहले की सरकारों ने अपराधियों को संरक्षण देकर यूपी का नाम बदनाम कर दिया था. आज माफिया जेल में हैं और निवेशक दिल खोल कर यूपी में निवेश कर रहे हैं. यही डबल इंजन का डबल विकास है. इसलिए डबल इंजन की सरकार पर यूपी को विश्वास है. 
 
देश में 16 एम्स पर काम चल रहा- पीएम
पीएम ने कहा, अटल बिहारी जी ने 6 एम्स पारित किए. पिछली कुछ सालों में देशभर में 16 एम्स चलाने पर काम चल रहा है. हमारा लक्ष्य है कि हर जिले में कम से कम एक मेडिकल कॉलेज हो. मुझे खुशी यहां तमाम जिलों मे मेडिकल कॉलेज बनने का काम चल रहा है. हाल ही में मैंने 9 मेडिकल का शिलान्यास एक साथ किया. इतना ही नहीं यूपी आज 17 करोड़ वैक्सीन की डोज पर पहुंच रहा है. हमारे लिए जनता का स्वास्थ सर्वोपरि है.  

अब खाद के लिए पैसे विदेश नहीं भेजने होंगे- पीएम    
पीएम मोदी ने कहा, मैंने खाद कारखाने के शिलान्यास के वक्त कहा था कि इसकी वजह से गोरखपुर विकास की नई कहानियां लिखेगा. ये किसानों को पर्याप्त खाद देगा. इससे रोजगार और स्वरोजगार के तमाम अवसर पैदा होंगे. अनेक नए बिजनेस शुरू होंगे. ट्रांसपोर्टेशन और अन्य बिजनेस को भी मदद मिलेगी.  पीएम मोदी ने कहा, अब खाद के लिए विदेश पैसा नहीं भेजना होगा. भारत का पैसा, भारत में ही लगेगा. खाद के मामले में आत्मनिर्भरता क्यों जरूरी है, यह हमने कोरोना काल में भी देखा है. कोरोना के चलते दुनियाभर में लॉकडाउन लगा. आवाजाही रुक गई, सप्लाई चैन टूट गई. इससे खाद की कीमते काफी बढ़ गई हैं. लेकिन हमारी सरकार ने सुनिश्चित किया कि फर्टिलाइजर के दाम भले ही दुनिया में बढ़ जाए, लेकिन हम किसानों पर जोर नहीं पड़ने देंगे.     

खाद की कमी को खत्म करने के लिए तीन कदम उठाए- पीएम मोदी         
पीएम ने कहा, हमने यूरिया का गलत इस्तेमाल रोका. इसकी शत प्रतिशत नीम कोटिंग की. हमने किसानों को सॉइल कार्ड किया और यूरिया के उत्पादन को बढ़ाने का काम किया. बंद पड़े कारखानों को खोलने के लिए हमने फिर से ताकत लगाई. इसी के तहत चार बड़े खाद कारखाने हमने चुने, आज एक की शुरुआत हो गई है. बाकी भी अगले सालों में शुरू हो जाएंगे.     

अखिलेश यादव ने किया पलटवार
पीएम मोदी के रेड अलर्ट वाले बयान पर अखिलेश यादव ने पलटवार किया. उन्होंने ट्वीट किया, भाजपा के लिए 'रेड अलर्ट' है महंगाई का, बेरोजगारी-बेकारी का, किसान-मजदूर की बदहाली का, हाथरस, लखीमपुर, महिला और युवा उत्पीड़न का, बर्बाद शिक्षा, व्यापार व स्वास्थ्य का और 'लाल टोपी' का क्योंकि वो ही इस बार भाजपा को सत्ता से बाहर करेगी. 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें