scorecardresearch
 

यूपी चुनाव: मेरठ में सपा-RLD की पहली रैली, कट आउट में अखिलेश यादव से बड़े दिखे जयंत चौधरी

Akhilesh Jayant rally: यूपी चुनाव के लिए सपा-आरएलडी ने गठबंधन करने का फैसला किया है. लेकिन अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि जयंत चौधरी की आरएलडी को कितनी सीटें मिल पाएंगी. इस बीच आज दोनों नेताओं की बड़ी रैली हो रही है.

X
मेरठ में रैला स्थल पर लगे कटआउट मेरठ में रैला स्थल पर लगे कटआउट
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मेरठ में आज अखिलेश और जयंत चौधरी की रैली
  • रैली स्थल पर अखिलेश का छोटा कट आउट

अगले साल उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसी के मद्देनजर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ में आज अखिलेश यादव और जयंत चौधरी (Akhilesh Jayant rally) की बड़ी रैली है. लेकिन रैली से पहले यहां लगे कट आउट की चर्चा सब जगह है. दरअसल, रैली ग्राउंड पर मुख्य विपक्षी पार्टी सपा के नेता अखिलेश यादव का कट आउट छोटा लगाया गया है, जबकि जयंत चौधरी समेत राष्ट्रीय लोक दल के बड़े कट आउट लगाए गए हैं. 

यूपी चुनाव के लिए सपा-आरएलडी ने गठबंधन करने का फैसला किया है. लेकिन अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि जयंत चौधरी की आरएलडी को कितनी सीटें मिल पाएंगी. हालांकि, उससे पहले मेरठ की दबथुआ में इस रैली के जरिए दोनों पार्टियां पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अपनी ताकत दिखाने की कोशिश कर रही हैं. 

सपा को संदेश देने की कोशिश
पश्चिमी उत्तर प्रदेश आरएलडी का गढ़ रहा है. यहां मेरठ में पहले आरएलडी की रैली होनी थी. लेकिन बाद में जब सपा के साथ गठबंधन की बात बन गई तो अब जयंत चौधरी के साथ अखिलेश यादव भी इस रैली में नजर आएंगे. ऐसे में रैली स्थल पर चौधरी चरण सिंह चौधरी, अजीत सिंह और जयंत चौधरी के अखिलेश यादव से बड़े पोस्टर के जरिए आरएलडी सपा को यह संदेश देना चाहती है कि भले ही उत्तर प्रदेश में सपा बड़े भाई की भूमिका में हो, लेकिन पश्चिमी उत्तर प्रदेश आरएलडी बड़े भाई की भूमिका में होगी. 

गन्ना मुद्दे पर सरकार को घेरेंगे दोनों नेता
रैली के लिए बने मंच पर गन्ने को बांधा गया है. दरअसल, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इस गन्ना बेल्ट में अखिलेश यादव और जयंत चौधरी किसानों के मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश करेंगे. गौरतलब है कि गन्ना किसान लगातार गन्ने का समर्थन मूल्य बढ़ाने की मांग कर रहे हैं साथ ही साथ चीनी मिलो के ऊपर जो किसानों का बकाया है उसके भुगतान की भी डिमांड की जा रही है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें