scorecardresearch
 

महाराष्ट्र में CM के लिए रेस तेज: पंकजा ने पेश की दावेदारी, तावड़े बोले-आलाकमान करेगा फैसला

महाराष्ट्र में चुनावी नतीजों से पहले मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर गहमागहमी बढ़ गई है. पंकजा मुंडे ने कहा है कि अगर उन्हें जिम्मेदारी मिली तो पीछे नहीं हटूंगी. वहीं, बीजेपी नेता विनोद तावड़े का कहना है कि सीएम का फैसला पार्टी आलाकमान करेगा.

महाराष्ट्र में चुनावी नतीजों से पहले मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर गहमागहमी बढ़ गई है. पंकजा मुंडे ने कहा है कि अगर उन्हें जिम्मेदारी मिली तो पीछे नहीं हटूंगी. वहीं, बीजेपी नेता विनोद तावड़े का कहना है कि सीएम का फैसला पार्टी आलाकमान करेगा.

महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इस बात को लेकर प्रदेश बीजेपी के भीतर एक रेस शुरू हो गई है. हालांकि वोटों की गिनती कल होने वाली है, लेकिन बीजेपी के नेता ये मानकर चल रहे हैं कि महाराष्ट्र में उनकी सरकार बननी तय है. 'आज तक' से बातचीत में पंकजा मुंडे ने कहा कि अगर उन्हें राज्य के मुखिया की जिम्मेदारी दी जाती है तो वो पीछे नहीं हटेंगी. पंकजा का दावा है कि महाराष्ट्र में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलेगा और पार्टी अकेले अपने दम कर सरकार बनाएगी. हालांकि, पंकजा ने यह भी कहा कि बहुमत नहीं मिलने पर सहयोगियों के लिए दरवाजे खुले हैं और शिवसेना से भी हाथ मिलाने में कोई परहेज नहीं है. आम आदमी PM बन सकता है, तो मैं CM क्यों नहीं: उद्धव

महाराष्ट्र सीएम की दौड़ में दिग्गज-

पंकजा मुंडे
पिता गोपीनाथ मुंडे के निधन के बाद राजनीतिक विरासत संभाल रहीं पंकजा ने 'आज तक' से बातचीत में दबी जुबान से ही सही अपनी दावेदारी जता दी.

नितिन गडकरी
पंकजा मुंडे के अलावा जिन चहरों को लेकर चर्चा सबसे ज्यादा चल रही है, उसमें केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का नाम सबसे ऊपर है. महाराष्ट्र के दिग्गज नेता और पूर्व बीजेपी अध्यक्ष गडकरी को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. ये बात अलग है कि मंझे हुए राजनेता की तरह वो इसे सिरे से खारिज कर रहे हैं. महाराष्ट्र: मतदान का ‘फतवा’ न मानने पर महिला को जलाया

देवेंद्र फडनवीस
साफ सुथरी छवि वाले देवेंद्र फडनवीस पार्टी का युवा चेहरा हैं. नरेन्द्र मोदी उन्हें पसंद करते हैं. संघ की भी वो पसंद हैं लेकिन दिक्कत सिर्फ ये है कि कि उनके पास प्रशासनिक अनुभव नहीं है.

एकनाथ खड़से
महाराष्ट्र में नेता विपक्ष रहे एकनाथ खड़से की दावेदारी भी मजबूत मानी जा रही है. उत्तरी महाराष्ट्र में उनकी पकड़ी भी अच्छी है लेकिन उनके स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी समस्या है. 'अब न तो विवाद चाहिए और न ही कटुता'

विनोद तावड़े
मुख्यमंत्री के रेस में विनोद तावड़े का नाम भी उछाला जा रहा है. तावड़े पार्टी का शहरी चेहरा हैं. लेकिन उनके पास जनाधार की कमी है. पंकजा के बयान के बाद तावड़े ने तपाक से ट्वीट करके कह डाला कि बीजेपी में सीएम को लेकर कोई रेस नहीं है. महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री का फैसला आलाकमान करेगा.

खैर, अब इंतजार बस आज का है. नतीजे कल आने वाले हैं. कल दोपहर तक तस्वीर साफ हो जाएगी और इसी के साथ तय ये भी जाएगा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री का ताज किसके सिर सजेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें