scorecardresearch
 

नरेंद्र मोदी ने इंटरव्यू में कहा कि आई अगर निकम्मी सरकार तो पछताएंगे देश के युवा

बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक गुजराती चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि न सपना देखा है और न सपना साकार करने की कोशिश की है. कभी भी कुछ बनने का सपना मत देखो, हरपल कुछ करने का सपना देखो. मोदी ने साथ ही कहा कि चुनाव नजदीक हैं और ऐसे में हार-जीत की बात करना शोभा नहीं देता.

नरेंद्र मोदी नरेंद्र मोदी

बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक गुजराती चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि न सपना देखा है और न सपना साकार करने की कोशिश की है. कभी भी कुछ बनने का सपना मत देखो, हरपल कुछ करने का सपना देखो. मोदी ने साथ ही कहा कि चुनाव नजदीक हैं और ऐसे में हार-जीत की बात करना शोभा नहीं देता.

पार्टी की तारीफ में पढ़े कसीदे
मोदी ने कहा कि टीम बीजेपी देश को बहुत कुछ देगी. बीजेपी के पास गैलेक्सी ऑफ लीडर है. लोगों को लगता है कि बीजेपी की सरकार में हर किसी को अपने सपने दिखाई देंगे.

वाराणसी रैली में उमड़ी भीड़ पर बोले मोदी...
कांग्रेस जो भाषा सुनती है वो है गाली-गलौच और गंदे आरोप. सोनियाजी को अमेठी में जा कर कहना पड़ रहा है कि मेरे बेटे को बचाना. उनके लिए बचने की कोशिश हो रही है. अगर बीजेपी ने किसी नियम का उल्लंघन किया हो तो मैं खुद इलेक्शन कमीशन को कहता हूं, उन्हें ये देखना चाहिए. आपकी जानकारी के लिए बता रहा हूं कि इलेक्शन कमीशन ने मुझे पहले भाषण देने की इजाजत दी थी और फिर उसे रद्द कर दिया था. माइक लगे हुए थे, लेकिन मैं वहां पहुंचा और हाथ जोड़कर लोगों को प्रणाम कर निकल गया. मोदी ने कहा, 'फॉर्म भरने में मुझे कोई तकलीफ हुई ऐसा नहीं है. मैं वहां डेढ़ घंटा कलेक्टर ऑफिस में खड़ा रहा था.'

मोदी और उत्तर प्रदेश...
बीजेपी का एक एजेंडा है 'सब का साथ सब का विकास' एक ही एजेंडा है ज्यादा से ज्यादा नौजवानों को रोजगार दिलाना, एक ही एजेंडा है दलित पीड़ित को आगे बढ़ने का मौका मिले. जैसे प्रधानमंत्री गांव सड़क योजना चली थी, वैसे ही कृषि सिंचाई योजना चलाना चाहते हैं. भारत सुरक्षित और समृद्ध राष्ट्र बने. हम दुनिया के सामने आंख से आंख मिला कर चलना चाहते हैं.

आतंकवाद और नक्सलवाद से ऐसे लड़ेंगे...
आतंकवाद, माओवाद, नार्कोटेररिज्म, फेक करेंसी देश को अंदर से खोखला कर रहे हैं. उपायों में कठोरता और विनम्रता दोनों होनी चाहिए. जहां बातचीत से बात बने वहां बातचीत करनी चाहिए. जिनको लगता है कि खून बहाएंगे और काम हो जाएगा, तो उन्हें उनकी भाषा में जवाब देना चाहिए. मैंने माओवादियों को कहा है कि आप तय करो कि धरती को खून से रंगने से फायदा होगा कि हरियाली करने से फायदा होगा? हाथ में बंदूक रखने से फायदा होगा या हल रखने से फायदा होगा? वोट का महत्व होगा या मौत का महत्व होगा? ये तय कीजिए.

दाउद इब्राहिम को लेकर बोले मोदी
आतंकवादियों को पकड़वाने के क्या सारे काम अखबार करता है? अमेरिका ने बिन लादेन को पकड़ने से पहले क्या प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए बात की थी? शर्म आती है कि भारत के गृहमंत्री इस तरह की बात करते हैं. हमारे केरल के मछुआरों को इटली के सौनिकों ने मार दिया. सुप्रीम कोर्ट ने सजा सुनाई. इटली के सैनिक जिस पर 302 का मामला दर्ज है, आज वो देश की किस जेल में है वो जानने का देश को अधिकारी नहीं है. इन लोगों के लिए स्पेशल ट्रीटमेंट क्यों? डिफेंस मिनिस्टर केरल के हैं, इसलिए मैंने ये जवाब दिया है.

मोदी ने डिफेंस मिनिस्टर पर उठाए सवाल...
पार्लियामेंट में क्या जवाब दिया गया, भारतीय जवान का सिर काट दिया गया और हमारे डिफेंस मिनिस्टर कह रहे हैं कि वो पाकिस्तानी यूनीफॉर्म में आए थे. सेना ने कहा कि ऐसा नहीं था पाकिस्तान की सेना थी, इसका क्या मतलब होता है? सेना ओर डिफेंस मिनिस्टर ने अलग-अलग जवाब दिया. भारत के विदेश मंत्री ने यूएन में दूसरे देश का भाषण पढ़ना शुरू कर दिया और पूरी दुनिया में हमारी किरकिरी हुई.

ब्लैकमनी वापस लाने के लिए क्या करेंगे...
इस सवाल के जवाब में मोदी ने कहा कि आप जिंदगी में हमेशा आशावादी बनिए. अगर मुसीबत आती है, तो मुसीबत को झेलने के बारे में सोचिए.

सोशल मीडिया के बारे में मोदी ने कहा...
अभी भी हमारे देश के कई युवा सोशल मीडिया पर नहीं हैं. प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया बहुत वायरल है. लोगों का सोशल मीडिया पर भरोसा बढ़ गया है. सोशल मीडिया पर एक 18 साल के बच्चे ने लिखा था, 'मोदी की सोच है भारत मेरी मातृभूमि है. कांग्रेस की भाषा है कि भारत मात्र ही मातृभूमि है. सोशल मीडिया के जरिए क्रिएटिविटी सामने आ रही है. 18 से 28 साल के लोगों को सोचना चाहिए कि अगर निकम्मी सरकार आ गई तो उन्हें पछताना पड़ेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें