scorecardresearch
 

मोदी की लखनऊ रैली के लिए 29 ट्रेनें, एक हजार बसें बुक

दो मार्च को लखनऊ में होने वाली नरेंद्र मोदी की रैली में भारतीय जनता पार्टी कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती लिहाजा इसके लिए तैयारियां भी जोरों पर है. खुद बीजेपी दावा कर रही है की इस रैली में तकरीबन पंद्रह लाख लोग आयेंगे. इसके लिए 29 विशेष ट्रेनें भी चलाई जा रही हैं और एक हजार बसों का भी इंतजाम किया गया है.

X
2 मार्च को होने वाली है नरेंद्र मोदी की विजय शंखनाद रैली 2 मार्च को होने वाली है नरेंद्र मोदी की विजय शंखनाद रैली

दो मार्च को लखनऊ में होने वाली नरेंद्र मोदी की रैली में भारतीय जनता पार्टी कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती लिहाजा इसके लिए तैयारियां भी जोरों पर है. खुद बीजेपी दावा कर रही है की इस रैली में तकरीबन पंद्रह लाख लोग आयेंगे. इसके लिए 29 विशेष ट्रेनें भी चलाई जा रही हैं और एक हजार बसों का भी इंतजाम किया गया है. साथ ही रैली को सफल बनाने से लेकर रैली स्थल पर भी सभी इंतजाम हाईटेक तरीके से किया जा रहा है.

उत्तर प्रदेश में दो मार्च को सियासी पारा काफी गर्म होने वाला हैं एक तरफ बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी लखनऊ में रैली कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव इसी दिन इलाहाबाद में एक रैली करेंगे. खास बात ये है कि इसी दिन अन्ना के आंदोलन से अपनी पहचान बनाने वाले अरविन्द केजरीवाल की आम आदमी पार्टी भी कानपुर में रैली कर रही है.

बीजेपी अपनी इस विजय शंखनाद महा रैली को लोकसभा चुनाव में मद्देनजर ब्रह्मास्त्र के रूप में देख रही है लिहाजा कहीं कोई चूक न हो इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है. इतना ही नहीं, जो लोग रैली स्थल तक नहीं पहुंच पाएंगे उनको एलईडी पर मोदी का भाषण सुनाया और दिखाया जायेगा. इसके आलावा रैली स्थल के आसपास सात किलोमीटर तक रनिंग माइक कि व्यवस्था कि गई है. यानी जो जहां तक पहुंच पायेगा उसको वहीं एलईडी लगा कर मोदी का भाषण दिखाया जायेगा. इसके आलावा रैली के दिन रैली स्थल पर मोदी की तस्वीर लगी टी-शर्ट और टोपी बांटी जायेगी प्रचार के लिए करीब अठारह सौ होर्डिंग्स भी लखनऊ कि सड़कों पर लगाई जाएंगी.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा, ‘पंद्रह लाख लोग ही होंगे इस दृष्टि से हमारी तैयारिया चल रही हैं. मंच और मैदान पहली तारीख को तैयार हो जायेगा. पंद्रह लाख लोगो को कहां बैठायेंगे बता रहा हूं. सवा लाख बैठेंगे रैन बसेरे में. वहां चार एलईडी स्क्रीन हम लगाएंगे. छह लाख लोग आयेंगे मैदान में. दाहिनी तरफ अस्सी हजार लोग आयेंगे. शेष जहां तक सड़क पर भीड़ होगी वहां मैटिंग बिछाकर एलईडी स्क्रीन लगाकर हम व्यवस्था करेंगे. सात किलोमीटर तक रनिंग माइक लगा है.’

उन्होंने कहा, ‘रेलवे के अब तक के इतिहास में 29 ट्रेनें कभी नहीं बुक की गईं. सत्रह आई हैं बसपा की रैली में. उन्तीस ट्रेनें उत्तर प्रदेश के भीतर से आ रही हैं. प्रचार कि दृष्टि से तीन सौ पैतालीस होर्डिंग लगाई जा रही हैं. पंद्रह सौ खम्भे वाली होर्डिंग्स लग रही हैं. दस लाख आमंत्रण पत्र वितरित हो चुके हैं. मोदी की तस्वीर लगी तीन लाख टी-शर्ट और पांच लाख टोपियां बटेंगी. एफएम के माध्यम से प्रचार हो रहा है. गोरखपुर के पार्षद हरिकेश के प्रयास से अबसे तीन दिनों में चार सौ लोग रक्तदान करेंगे. इनका संकल्प है कि मोदी जी के वजन से अधिक रक्तदान करेंगे चार सौ लोगों के जीवन की रक्षा कर उसके पुण्य से मोदी को पीएम बनाने की प्राथना करेंगे.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें