scorecardresearch
 

सिद्धू ने साबित किया वही हैं पंजाब के असली 'कैप्टन', अमरिंदर की मौजूदगी में ये 5 बातें दिखीं अलग

पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में कांग्रेस की कमान नवजोत सिंह सिद्धू के हाथ में आ गई है. शुक्रवार को चंडीगढ़ में हुए भव्य कार्यक्रम में नवजोत सिंह सिद्धू की ताज़पोशी हुई.

पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नवजोत सिंह सिद्धू बने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष
  • अमरिंदर की मौजूदगी में हुई ताजपोशी

पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में कांग्रेस की कमान नवजोत सिंह सिद्धू के हाथ में आ गई है. शुक्रवार को चंडीगढ़ में हुए भव्य कार्यक्रम में नवजोत सिंह सिद्धू की ताज़पोशी हुई. कभी इस फैसले का विरोध करने वाले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी इस दौरान मंच पर मौजूद रहे और नवजोत सिंह सिद्धू को बधाई दी.

पंजाब कांग्रेस की कमान हाथ में आते ही नवजोत सिंह सिद्धू फॉर्म में आए, अपने संबोधन में उन्होंने विरोधियों पर निशाना साधा. साथ ही अपनी रणनीति भी सबके सामने ज़ाहिर की. इस कार्यक्रम से पांच ऐसी बातें देखने को मिली, जिसमें साफ हो गया कि अब सिद्दू ही पंजाब कांग्रेस के असली ‘कैप्टन’ हैं. 

•    नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी के दौरान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह काफी शांत-शांत दिखे. अपने संबोधन में उन्होंने जिक्र किया कि जब सोनिया गांधी ने उन्हें सिद्धू को अध्यक्ष बनाने की बात कही, तब उन्होंने साफ किया कि जो आदेश होगा, उसका पालन किया जाएगा. बता दें कि अमरिंदर सिंह पहले लंबे समय से सिद्धू को कोई पद दिए जाने का विरोध करते रहे हैं.

क्लिक करें: 'मैं सरेआम कहता हूं, मेरी चमड़ी मोटी है', देखें कैप्टन की मौजूदगी में क्या बोले Navjot Singh Sidhu

•    कमान मिलते ही नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब में नया एजेंडा फिक्स कर दिया है. नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि वह किसानों के लिए काम करेंगे, किसानों के आंदोलन का पूरा समर्थन करेंगे. पंजाब में अब कार्यकर्ताओं की आवाज़ को सुना जाएगा, वहीं लोगों को उनकी ताकत हाथ में दी जाएगी. सिद्धू ने ऐलान किया कि 15 अगस्त से वो पार्टी दफ्तर में ही बोरिया-बिस्तर लगा देंगे.


•    नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने संबोधन में किसान आंदोलन का ज़िक्र किया. सिद्धू ने ऐलान किया कि वह किसान मोर्चा वालों से मुलाकात करेंगे, उनकी बात को समझेंगे. सिद्धू ने तीनों कृषि कानून को वापस लेने की मांग की.

•    पंजाब को लेकर अपने एजेंडे का ज़िक्र करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि पंजाब के लोग महंगी बिजली क्यों खरीदें, हम सस्ते दाम में बिजली मुहैया करानी होगी. बता दें कि बिजली के मसले पर सिद्धू पहले ही अपनी सरकार को घेरते आए हैं और कैप्टन पर निशाना साधते नज़र आए हैं.

•    आम आदमी पार्टी पर तंज कसते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि दिल्ली मॉडल के हम परखच्चे उड़ा देंगे. पंजाब में पंजाब का मॉडल चलेगा जो किसानों और युवाओं को आगे बढ़ाएगा. 

गौरतलब है कि पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है. ऐसे में आम आदमी पार्टी, अकाली दल, भारतीय जनता पार्टी समेत अन्य पार्टियों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें