scorecardresearch
 

केरल विधानसभा चुनाव

गृह मंत्री अमित शाह (ट्विटर)

शाह का तमिलनाडु-केरल में आज चुनावी दौरा, कन्याकुमारी रैली से होगा आगाज

07 मार्च 2021

तमिलनाडु और केरल में भी विधानसभा चुनाव हो रहे हैं लेकिन इन राज्यों में बीजेपी की कोई खास पकड़ नहीं है. हालांकि बीजेपी की कोशिश यहां पर पकड़ बनाने की है. इसी सिलसिले में अमित शाह रविवार को इन दोनों राज्यों के दौरे पर रहेंगे.

 केरल में बीजेपी अल्पसंख्यकों को लुभा रही (फाइल फोटो: ANI)

जड़ जमाने पर जोर, केरल में बीजेपी क्यों देख रही मुस्लिमों की ओर?

06 मार्च 2021

केरल में बीजेपी को अल्पसंख्यक पसंद हैं. केरल के बहुत से साधन संपन्न मुसलमान युवा अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा पूरी करने के लिए बीजेपी से जुड़ रहे हैं. दिसंबर 2020 में राज्य में हुए लोकल बॉडी इलेक्शन में बीजेपी ने 600 से ज्यादा मुस्लिम और ईसाई उम्मीदवार उतारे थे.

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी (File-PTI)

स्वामी बोले- आडवाणी और जोशी को मेरी सलाह, 2024 में लड़ें लोकसभा चुनाव

05 मार्च 2021

ई श्रीधरन के 88 साल की उम्र में बीजेपी में शामिल होने और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार घोषित किए जाने की खबरों के बीच पार्टी के नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि मेरा सुझाव है, आडवाणी, एमएम जोशी और शांता कुमार को भी 2024 में लोकसभा चुनाव लड़ना चाहिए.

ई. श्रीधरन को केरल में बीजेपी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार कह कर पलटे मुरलीधरन

'मेट्रोमैन' श्रीधरन पर केंद्रीय मंत्री का यू टर्न, बोले- अभी CM प्रत्याशी पर फैसला नहीं

04 मार्च 2021

बंगाल और असम के अलावा केरल भी उन 5 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में शामिल हैं जहां विधानसभा चुनाव होने हैं. इस बीच केंद्रीय मंत्री मुरलीधरन ने कहा कि 'मेट्रो मैन' ई श्रीधरन केरल में भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे. बाद में उन्होंने इससे इनकार करते हुए कहा कि पार्टी ने अभी कोई फैसला नहीं किया है.

मेट्रो मैन ई. श्रीधरन (फोटो: PTI)

केरल में मेट्रो मैन ई. श्रीधरन होंगे BJP के CM उम्मीदवार, मिले संकेत

04 मार्च 2021

केरल बीजेपी के अध्यक्ष के. सुरेंद्रन का कहना है कि उन्होंने केंद्रीय नेतृत्व से अपील की है कि ई. श्रीधरन को पार्टी का मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित कर दिया जाए.

केरल के सीएम पिनराई विजयन. (फाइल फोटो)

केरल में 1977 के बाद नहीं लौटी कोई सरकार, विजयन इस बार कर सकते हैं वापसी

28 फरवरी 2021

ओपिनियन पोल इशारा करते हैं कि इस बार तीन राज्यों में जनता मौजूदा सरकार के पक्ष में ही फैसला दे सकती है. सी- वोटर का सर्वे बताता है कि पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और केरल में मौजूदा सरकारें लौट सकती हैं.

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

MP के गृह मंत्री का राहुल गांधी पर तंज, कहा- मछली पकड़ रहे हैं

28 फरवरी 2021

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि एक तरफ बीजेपी के नेता जहां अलग-अलग राज्यों में चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं तो वहीं राहुल गांधी मछली पकड़ रहे हैं.

क्या बंगाल में बीजेपी को जीत हासिल होगी (सांकेतिक-पीटीआई)

सर्वे: बंगाल में फिर 'दीदी', असम में BJP, जानें कहां किसकी बन रही सरकार

27 फरवरी 2021

बंगाल समेत 4 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के लिए विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है और अब सबको 2 मई को इंतजार है क्योंकि इसी दिन मतगणना होगी. सी-वोटर ओपिनियन पोल के जरिए यह जानने की कोशिश की गई कि बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में किसकी सरकार बनती दिख रही है.

केरल चुनाव का बिगुल बज चुका है (फाइल फोटो)

केरल: क्या BJP की हिंदुत्व से लगेगी नैया पार या राहुल बनेंगे नए पोस्टर बॉय?

26 फरवरी 2021

केरल में 6 अप्रैल से विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं जिसके परिणाम 2 मई को आएंगे, ऐसे में जानना जरूरी है कि कांग्रेस, सीपीआई(एम) और भाजपा के पास कौन-कौन से मुद्दे हो सकते हैं जो उन्हें वोट दिला सकते हैं.

मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) सुनील अरोड़ा (File-PTI)

उम्मीदवार समेत 5 लोगों को घर-घर जाकर प्रचार की इजाजत-CEC अरोड़ा

26 फरवरी 2021

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि हमने सभी चुनाव वाले राज्यों का अनेक बार दौरा किया. 31 मई को असम की विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है तो 24 मई को तमिलनाडु विधानसभा का कार्यकाल खत्म होगा. इन राज्यों के 824 विधानसभा क्षेत्र में 18.6 करोड़ मतदाता 2.7 लाख बूथ पर मतदान करेंगे.

चुनाव आयोग ने 5 प्रदेशों के चुनाव की तारीखों का ऐलान किया (सांकेतिक-पीटीआई)

किस राज्य में कब-कितने चरण में वोटिंग, पढ़ें पूरा शेड्यूल

26 फरवरी 2021

चुनाव आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) सुनील अरोड़ा ने तारीखों की घोषणा करते हुए बताया कि बंगाल में सबसे लंबा चुनाव होगा और यह 8 चरणों में होगा. जबकि पांचों राज्यों में 2 मई को परिणाम आएगा.