scorecardresearch
 

कांग्रेस के मिशन गुजरात को लेकर सोनिया गांधी के आवास पर बैठक

गुजरात की सियासी जंग को फतह करने के लिए कांग्रेस के दिग्गज नेता पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर बैठक कर रहे हैं. गुजरात की सत्ता पर पिछले दो दशक से विराजमान बीजेपी के मुकाबला करने के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के चयन के लिए बैठक कर रही है

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी

गुजरात की सियासी जंग को फतह करने के लिए कांग्रेस के दिग्गज नेता पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर बैठक कर रहे हैं. गुजरात की सत्ता पर पिछले दो दशक से विराजमान बीजेपी के मुकाबला करने के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के चयन के लिए बैठक कर रही है. माना जा रहा है कि कांग्रेस आप इस बैठक में अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट पर मुहर लगा सकती है.

गुजरात चुनाव को लेकर कांग्रेस समिति की बैठक शुक्रवार को सुबह 11 बजे पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर शुरू हुई है. कांग्रेस सूत्रों की माने तो गुजरात चुनाव के लिए कांग्रेस अपने 89 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगा सकती है.

कांग्रेस की इस बैठक में राहुल गांधी , मनमोहन सिंह , अहमद पटेल, गुजरात के कांग्रेस इंचार्ज अशोक गहलोत , प्रदेश अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी, एके एंटोनी, ऑस्कर फ़र्नान्डिस, मुकुल वासनिक, गिरिजा व्यास, मोहसिना किदवई, वीरप्पा मोइली, अम्बिका सोनी, राजीव सातव, और जीतू पटवारी मौजूद है.

बात दे कि गुजरात विधानसभा चुनाव दो चरण में है. पहले फेस का मतदान 9 दिसंबर को 19 जिलों की 89 सीट पर है. जबकि दूसरे फेस का मतदान 14 दिसंबर को 14 जिले के 93 सीटों पर है.

गुजरात की सत्ता से कांग्रेस पिछले 22 साल से सत्ता का वनवास झेल रही है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पिछले कई महीनों से गुजरात में पसीना बहा रहे हैं. राहुल गांधी ने गुजरात चुनाव में कांग्रेस की ओर से मोर्चा संभाले हुए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें