scorecardresearch
 

बंगाल की सियासी लड़ाई में शोले का डायलॉग, BJP नेता बोले- एक मारोगे तो 4 मारेंगे

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमले और तोड़फोड़ के आरोपों को लेकर टीएमसी से टकराव बढ़ गया है. दोनों ओर से जमकर वार-पलटवार किए जा रहे हैं.

सायंतन बसु सायंतन बसु
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बंगाल में बीजेपी और टीएमसी में जुबानी जंग
  • बीजेपी नेता सायंतन बसु ने दिया विवादित बयान

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले शुरू हुई राजनीतिक जंग अब जुबानी दंगल में बदलती दिख रही है. बीते दिन भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले के बाद बीजेपी आक्रामक है और टीएमसी पर हमला बोल रही है. विवाद के बीच बंगाल बीजेपी के नेता सायंतन बसु ने टीएमसी पर निशाना साधने के लिए फिल्म शोले के डायलॉग का सहारा लिया और कहा कि अगर एक मारोगे, तो हम चार मारेंगे.

सायंतन बसु ने कहा कि कल रात टीएमसी के अभिषेक बनर्जी के दिल्ली आवास पर जो कालिख पोती गई, वो सिर्फ एक शुरुआत है. सायंतन बसु बंगाल बीजेपी में महासचिव पद पर हैं. 

देखें: आजतक LIVE TV


बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने जारी किया पोस्टर
उनके अलावा भाजपा के प्रमुख दिलीप घोष का एक पोस्टर सामने आया है, जिसमें वो ‘बदले’ की बात कर रहे हैं. बंगाल बीजेपी चीफ दिलीप घोष ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि बदला होबे, बदलाव होबे. यानी हम बदलाव भी करेंगे और बदला भी लेंगे. 

आपको बता दें कि ये नारा ममता बनर्जी के पुराने नारे से मिलता जुलता है जिसमें उन्होंने बदला नहीं, बदलाव चाहिए की बात की थी. 

बंगाल बीजेपी के नेता अग्निमित्रा पॉल ने भी विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि तृणमूल का अत्याचार बढ़ता ही जा रहा है. यहां पुलिस सिर्फ सरकार की बात सुन रही है. उन्होंने कहा कि केवल चार-पांच महीनों में ही तृणमूल का अंत है और तब तृणमूल की मार का बदला मार से बदला लिया जाएगा.

बंगाल में चुनाव से काफी वक्त पहले से ही राजनीतिक हिंसा का दौर जारी है. बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ता कई बार आपस में लड़ चुके हैं, दोनों ही पार्टियों का आरोप है कि उनके कार्यकर्ताओं को मौत के घाट उतारा जा रहा है. और इस बीच चुनावी दंगल को लेकर तकरार बनी हुई है. 

गौरतलब है कि बीते दिन बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा जब डायमंड हार्बर जा रहे थे, तब उनके काफिले पर पत्थरों से हमला किया गया. बीजेपी का कहना है कि इस हमले में बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय को चोट भी आई है. इसी के बाद से ही बीजेपी की ओर से टीएमसी पर हमला तेज किया गया है. 

बंगाल में बीजेपी अध्यक्ष के काफिले पर हुए हमले के बाद दिल्ली से कोलकाता तक राजनीतिक गर्मी बढ़ गई. दिल्ली में टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी के आवास और बंग भवन के सामने प्रदर्शन हुआ, कुछ प्रदर्शनकारियों ने घर की दीवारों पर कालिख पोत दी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें