scorecardresearch
 

बंगाल में गर्माया सियासी माहौल, फिर दो दिन के दौरे पर जाएंगे अमित शाह

बंगाल में बीजेपी और टीएमसी के बीच दंगल बढ़ता जा रहा है. इस बीच गृह मंत्री अमित शाह एक बार फिर बंगाल के दौरे पर जाएंगे और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे.

X
बंगाल दौरे पर रहेंगे अमित शाह (PTI)
बंगाल दौरे पर रहेंगे अमित शाह (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फिर बंगाल दौरे पर जाएंगे अमित शाह
  • 19-20 को कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए दंगल शुरू हो गया है. तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी में वार-पलटवार का सिलसिला जारी है और इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक बार फिर बंगाल का दौरा करेंगे. अमित शाह 19 और 20 दिसंबर को बंगाल के दौरे पर रहेंगे. ये दौरा ऐसे वक्त में हो रहा है जब बंगाल में जेपी नड्डा के काफिले पर हमला किया गया है और लगातार माहौल गर्मा रहा है. 

अमित शाह अपने बंगाल दौरे के वक्त पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे, पार्टी के अन्य कार्यक्रमों में शामिल होंगे और बैठक करेंगे. पिछले कुछ दिनों में ही ये अमित शाह का दूसरा बंगाल दौरा होगा, हाल ही में उन्होंने दो दिन बंगाल में वक्त बिताया था. इस दौरान उन्होंने मतुआ समुदाय के लोगों से मुलाकात की थी, पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग की थी और कार्यकर्ताओं के साथ खाना भी खाया था.

देखें: आजतक LIVE TV


जेपी नड्डा के दौरे पर जारी है विवाद
आपको बता दें कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इस वक्त बंगाल के दौरे पर हैं, जो विवादों में बना हुआ है. बीते दिन जेपी नड्डा के काफिले पर हमला किया गया और गाड़ियों पर पत्थर फेंके गए. जिसके बाद काफी विवाद गहरा गया. बीजेपी की ओर से ममता सरकार पर हमला बोला गया और कानून व्यवस्था को लेकर निशाना साधा गया. हमला होने के बाद जेपी नड्डा ने कहा कि अगर उनकी गाड़ी बुलेटप्रूफ ना होती, तो नतीजा कुछ और हो जाता. 

जेपी नड्डा पर हमले के बाद बीजेपी आक्रामक हुई तो ममता बनर्जी ने भी पलटवार किया. ममता बनर्जी ने इस हमले को नौटंकी करार दिया और कहा कि जब इतनी अधिक सुरक्षा है, तो कोई कैसे घेरे में घुस सकता है. ममता ने आरोप लगाया कि सुर्खियों में बने रहने के लिए ऐसा किया जा रहा है. 

गृह मंत्रालय ने भी मांगी है रिपोर्ट
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले की निंदा की है, उनके अलावा सरकार के तमाम बड़े मंत्रियों और बीजेपी नेताओं ने इसपर चिंता जताई. इस बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बंगाल के राज्यपाल से रिपोर्ट तलब की है. राज्यपाल जगदीप धनखड़ शुक्रवार को इस मसले पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे. बता दें कि बंगाल बीजेपी लगातार कानून व्यवस्था को लेकर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग कर रही है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें