scorecardresearch
 

Kishanganj: राहुल गांधी बोले- किशनगंज में खोलेंगे अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की ब्रांच

बिहार के किशनगंज पहुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि यदि सरकार बनी, तो किशनगंज में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की ब्रांच खोली जायेगी. उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार में इसके लिए पूरी तैयारी भी कर ली गई थी, लेकिन एनडीए सरकार में ये योजना ठंडे बस्ते में चली गई.

X
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी  (फोटो आजतक) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (फोटो आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • किशनगंज में हुई राहुल गांधी की जनसभा
  • पीएम मोदी पर जमकर बरसे राहुल गांधी

बिहार के किशनगंज पहुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि यदि सरकार बनी, तो किशनगंज में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की ब्रांच खोली जाएगी. उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार में इसके लिए पूरी तैयारी भी कर ली गई थी, लेकिन एनडीए सरकार में ये योजना ठंडे बस्ते में चली गई. इस दौरान राहुल गांधी ने पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा. 

किशनगंज के रूइधासा मैदान में महागठबंधन प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभा करने पहुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हमारी सरकार बनेगी तो किशनगंज में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की शाखा खुलेगी. उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार में हमने तय किया था, कि किशनगंज में एएमयू की शाखा खुलेगी और इसके लिए रुपया भी दिया, लेकिन एनडीए की सरकार में यहां इसकी शाखा नहीं खुल सकी. राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि देश में नफरत फैलाई जा रही है.


बिहार विधानसभा चुनाव 2020

ओवैसी पर तंज कसते हुए राहुल गांधी ने कहा कि बिहार में चुनाव है. एक तरफ एनडीए तो दूसरी तरफ गठबंधन और बीच में एनडीए की बी टीम इधर उधर घूम रही हैं. एनडीए की बी टीम एनडीए की मदद करने के लिए दिन भर हेलिकॉप्टर में घूमती है.

एनडीए की बी टीम सरकार नहीं बना सकती. सरकार या तो गठबंधन या फिर एनडीए बनाएगी. एनडीए की बी टीम का सौदा है और इनका एक ही लक्ष्य है कि गठबंधन नहीं जीते, बल्कि नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी चुनाव जीत जाएं.

देखें: आजतक LIVE TV

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार नया किसान बिल लाकर मंडी और एमएसपी को खत्म कर अडानी और अंबानी को फायदा पहुंचना चाहती है. देश में केंद्र सरकार के खिलाफ किसानों में बड़ा आक्रोश है. पंजाब में दशहरा पर रावण के बदले नरेंद्र मोदी, अडानी और अंबानी का पुतला जलाया गया. देश में बढ़ती बेरोजगारी, नोटबंदी सहित पूंजीपतियों को सरकार द्वारा फायदा पहुंचाया गया है. वहीं सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि पिछले बिहार विधानसभा चुनावों में नीतीश कुमार हमारे गठबंधन में थे और वह बीच में एनडीए में चले गए. बिहार की जनता ने गठबंधन को वोट दिया था, एनडीए को वोट नहीं दिया था.

(इनपुट- गौरव कुमार)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें