scorecardresearch
 

बिहार चुनाव: पुष्पम प्रिया चौधरी ने बांकीपुर से चुनाव लड़ने का किया ऐलान, नीतीश-लालू को दी चुनौती

पुष्पम प्रिया चौधरी ने पटना की बांकीपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अपने खिलाफ चुनाव लड़ने की चुनौती दी है.

बांकीपुर से चुनाव लड़ेंगी पुष्पम प्रिया चौधरी बांकीपुर से चुनाव लड़ेंगी पुष्पम प्रिया चौधरी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बांकीपुर से चुनाव लड़ेंगी पुष्पम प्रिया चौधरी
  • सीएम नीतीश और लालू यादव को दी चुनौती
  • बांकीपुर से चुनाव लड़ें नीतीश: पुष्पम प्रिया

बिहार विधानसभा चुनाव में चर्चा का केंद्र बनीं पुष्पम प्रिया चौधरी ने पटना की बांकीपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अपने खिलाफ चुनाव लड़ने की चुनौती दी है. प्लूरल्स पार्टी की अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी ने घोषणा की है कि वह बांकीपुर विधानसभा सीट से लड़ेंगी.

पुष्पम प्रिया चौधरी ने नीतीश कुमार के साथ ही आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को भी चुनौती दी है. उन्होंने कहा कि वह अपने-अपने गठबंधन के मुख्यमंत्री उम्मीदवार को उनके खिलाफ बांकीपुर से चुनावी मैदान में उतारें.

इस बात की जानकारी पुष्पम प्रिया चौधरी ने फेसबुक के जरिए अपने समर्थकों को दी. उन्होंने कहा कि मैं जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद से गुजारिश करती हूं और सम्मान पूर्वक चुनौती देती हूं कि वे अपने-अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवारों को पटना की इस ऐतिहासिक सीट से उतारें. 

राजधानी पटना के बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र (182) से चुनाव लड़ते हुए मैं प्लुरल्स पार्टी की ओर से बिहार की मुख्यमंत्री...

Posted by Pushpam Priya Choudhary on Thursday, 1 October 2020

पुष्पम प्रिया चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 15 वर्षों के शासन में एक भी चुनाव नहीं लड़ा. आप अपनी इस ऐतिहासिक राजधानी से चुनाव लड़े. बिहार आपका जवाब चाहता है और हम बिना जवाब के आपको जाने नहीं देंगे.

लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक से पढ़ाई करने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी ने इसी साल मार्च में बिहार के अखबारों में एक विज्ञापन देकर सुर्खियों में आई थीं, जब उन्होंने ऐलान किया था कि वह 2020 में अपनी पार्टी की मुख्यमंत्री उम्मीदवार हैं. पुष्पम प्रिया चौधरी ने बांकीपुर विधानसभा से चुनाव लड़ने की घोषणा करने के साथ ही दोहराया कि वह अपनी पार्टी की तरफ से बिहार की मुख्यमंत्री की उम्मीदवार हैं.

कौन हैं पुष्पम प्रिया चौधरी? 

दरभंगा जिले की रहने वाली पुष्पम जेडीयू नेता और पूर्व MLC विनोद चौधरी की बेटी हैं. विश्व प्रसिद्ध लंदन स्कूल ऑफ इकॉनमिक्स से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स की डिग्री लेकर लौटी हैं. साथ ही प्लूरल्स पार्टी की प्रेसिडेंट हैं. इन्होंने बाकायदा अखबारों में विज्ञापन देकर अपनी पार्टी के बारे में जानकारी दी और खुद को मुख्यमंत्री पद का दावेदार बताया. पंख लगा हुआ घोड़ा इनकी पार्टी का लोगो है और वह बिहार को भी इसी तरह के पंख लगाकर विकास की उड़ान देने का वादा कर रही हैं.

पुष्पम प्रिया ने मार्च के महीने में अपने जनसंपर्क अभियान की शुरुआत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा से की थी. जनसंपर्क अभियान की शुरुआत के दौरान उन्होंने कहा था कि 'प्लूरल्स' पार्टी का प्लान एकदम साफ है, वैश्विक शिक्षा और जमीनी अनुभव की साझेदारी हो ताकि बिहार में कृषि क्रांति, औद्योगिक क्रांति और नगरीय क्रांति की एक नई कहानी लिखी जा सके.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें