scorecardresearch
 

Muzaffarpur: 18 साल पुराने नक्सली कांड में महिला प्रत्याशी गिरफ्तार, ऐसे हुआ खुलासा

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दूसरे चरण के लिए स्क्रूटनी प्रक्रिया के दौरान भारतीय संयुक्त किसान पार्टी की प्रत्याशी को गिरफ्तार कर लिया गया है. यह गिरफ्तारी 18 साल पुराने नक्सली कांड में हुई है. भारती देवी ने मीनापुर विधानसभा क्षेत्र से भारतीय संयुक्त किसान पार्टी से 3 दिन पहले ही अपना नामांकन दाखिल किया था.

भारती देवी को पुलिस ने किया गिरफ्तार (फोटो आजतक) भारती देवी को पुलिस ने किया गिरफ्तार (फोटो आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बिहार विधानसभा चुनाव 2020
  • भारती देवी को पुलिस ने गिरफ्तार किया
  • 3 दिन पहले ही अपना नामांकन दाखिल

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दूसरे चरण के लिए स्क्रूटनी प्रक्रिया के दौरान भारतीय संयुक्त किसान पार्टी की प्रत्याशी को गिरफ्तार कर लिया गया है. यह गिरफ्तारी 18 साल पुराने नक्सली कांड में हुई है. भारती देवी ने मीनापुर विधानसभा क्षेत्र से भारतीय संयुक्त किसान पार्टी से 3 दिन पहले ही अपना नामांकन दाखिल किया था.

विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए स्क्रूटनी प्रक्रिया के दौरान पुलिस ने मुजफ्फरपुर कलेक्ट्रेट कैंपस से भारती देवी उर्फ कुमारी भारती को गिरफ्तार किया. भारती देवी मीनापुर से भारतीय संयुक्त किसान पार्टी की प्रत्याशी हैं. करीब 18 साल पहले 2002 में मोतीपुर थाने में नक्सली मामले में केस दर्ज किया गया था. 

चुनाव लड़ रही महिला नक्सली को पुलिस ने किया गिरफ्तार

भारती पर कंस्ट्रक्शन कम्पनी के कैम्प पर आग लगाने का आरोप है. तब मोतीपुर स्थित शिमला कंस्ट्रक्शन के कैम्प पर जेसीबी समेत अन्य गाड़ियों में आग लगा दी गई थी. भारती इस मामले में जमानत पर नहीं थी. वहीं गिरफ्तार भारती ने कहा कि मुझ पर पुलिस पर गोली चलाने का आरोप है.

3 दिन पहले महिला ने किया था नामांकन

एएसपी वेस्ट सैयद इमरान मसूद ने बताया कि भारती पर पहले से कई मामले दर्ज हैं. जिसमें जमानत पर थीं. वहीं मोतीपुर थाना में एक नक्सली केस में जमानत नहीं थी. जिसको लेकर स्क्रूटनी के दौरान गिरफ्तारी की गई गया. भारती ने मीनापुर क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया था. अन्य केसों की भी छानबीन की जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें