scorecardresearch
 

अब कार्ति चिदंबरम बोले- EVM मजबूत और भरोसेमंद, सवाल उठना बंद हो

कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम ने ईवीएम का बचाव करते हुए कहा कि चुनाव का नतीजा कुछ भी हो, लेकिन अब ईवीएम को दोष देना बंद करना चाहिए. इससे पहले कांग्रेस नेता उदित राज ने ईवीएम को लेकर सवाल उठाए थे.

कार्ति चिदंबरम कार्ति चिदंबरम
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कार्ति चिदंबरम ने किया EVM का बचाव
  • सिस्टम को बताया मजबूत और सटीक
  • उदित राज ने मशीन पर उठाए थे सवाल

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों के बीच ईवीएम को लेकर एक बार फिर से बहस छिड़ गई है. कांग्रेस नेता उदित राज ने महागठबंधन के रुझानों में पिछड़ने के बाद ईवीएम पर सवाल उठाए तो कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम ने ईवीएम का बचाव किया है. हालांकि इन सबके बीच कांग्रेस पार्टी की प्रवक्ता रागिनी नायक ने उदित राज के बयान से पल्ला झाड़ लिया है. 

कार्ति ने ईवीएम का बचाव करते हुए ट्वीट किया, चुनाव का नतीजा कुछ भी हो, लेकिन अब ईवीएम को दोष देना बंद करना चाहिए. मेरे हिसाब से ईवीएम सिस्टम मजबूत, सटीक और भरोसेमंद है.'

इससे पहले कांग्रेस के नेता उदित राज ने ईवीएम में हैकिंग होने की आशंका जताई थी. इसके लिए उन्होंने अमेरिकी चुनाव तक का हवाला दे दिया था. हालांकि कांग्रेस की आधिकारिक प्रवक्ता रागिनी नायक ने कहा कि हमने ईवीएम पर सवाल नहीं उठाए और किसी की व्यक्तिगत टिप्पणी को दरकिनार किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि हम चुनाव जीतेंगे और ईवीएम पर कोई सवाल नहीं उठा रहे हैं. 

बता दें कि बिहार चुनाव में जनसभा के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी ईवीएम पर सवाल उठा चुके हैं. उन्होंने ईवीएम को एमवीएम यानी मोदी वोटिंश मशीन बताया था.

बता दें बिहार की 243 विधानसभा सीटों के लिए हुए चुनाव के नतीजे आ रहे हैं. रुझानों के अनुसार, बिहार में एनडीए की सरकार बनती दिख रही है. एनडीए रुझानों में 130 सीटों के आसपास है और महागठबंधन 100 सीटों के करीब सिमट रहा है. जबकि अन्य के खाते में 10 सीटें आ रही हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें