scorecardresearch
 

बिहार चुनाव के तारीखों के ऐलान पर भावुक हुए चिराग पासवान, बोले- पापा की कमी महसूस कर रहा

चिराग पासवान ने एक अन्य ट्वीट में कहा, बिहार चुनाव की तारीखों की घोषणा हो गई है. चुनाव आयोग के फैसले का लोक जनशक्ति पार्टी सहर्ष स्वागत करती है. साल 2020 के चुनाव बिहार में बेहतरी की नई कहानी लिखेंगे.

लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (फाइल-पीटीआई) लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (फाइल-पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बिहार में 3 चरणों में होगा विधानसभा चुनाव
  • चिराग- पापा के शब्दों की कमी महसूस कर रहा
  • 'चुनाव आयोग के फैसले का सहर्ष स्वागत'

बिहार में विधानसभा चुनाव 2020 के तारीखों का ऐलान हो चुका है और इस ऐलान के साथ ही चुनाव को लेकर राज्य में सरगर्मी भी बढ़ गई है. इस बीच लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने कहा कि चुनाव की घोषणा के इस महत्वपूर्ण अवसर पर थोड़ा भावुक हूं. पापा अस्पताल में हैं और मार्गदर्शन करने वाले उनके शब्दों की कमी महसूस कर रहा हूं.

लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद ट्वीट कर कहा, 'चुनाव की घोषणा के इस महत्वपूर्ण अवसर पर थोड़ा भावुक भी हूं. पापा अस्पताल में हैं और मार्गदर्शन करने वाले उनके शब्दों की कमी महसूस कर रहा हूं. बिहारियों के लिए उनकी कल्पना को साकार करने की कोशिश करूंगा.'

चिराग ने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'बिहार चुनाव की तारीखों की घोषणा हो गई है. चुनाव आयोग के फैसले का लोक जनशक्ति पार्टी सहर्ष स्वागत करती है. साल 2020 के चुनाव बिहार में बेहतरी की नई कहानी लिखेंगे.' उन्होंने अपने एक अन्य ट्वीट में कहा कि बिहार चुनाव आदरणीय प्रधानमंत्री के विकसित बिहार के सपने और अपने अभिभावक आदरणीय राम विलास पासवान जी के 50 वर्षों के कार्यों को बिहार वासियों के सामने रखने का अवसर है.

बिहार में चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद चिराग पासवान ने एक के बाद एक करके कई ट्वीट किए. एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि पिछले 50 साल में पहली बार ऐसा हुआ है जब आप सब के नेता और मेरे पापा इस चुनाव में बिहार में उपस्थित नहीं हो पाएंगे. मुझे विश्वास है कि वो जल्द डिजिटल माध्यम से सभी बिहारवासियों से जुड़ेंगे. 

बीमार पिता रामविलास पासवान के हालचाल लेने के बारे में चिराग ने कहा कि पिछले कई दिनों में पापा के पुराने दोस्तों और सहयोगियों ने मुझे फोन कर उनका हाल समाचार जाना. सबके मन में पापा के प्रति आदर देख कर उनका बेटा होने पर गर्व होता है. दलगत राजनीति से ऊपर उठ कर अधिकांश नेताओं ने भी फोन पर हाल जाना.

चिराग ने कहा, 'पापा का अंश हूं और विपरीत परिस्थितियों में लड़कर जीतना उन्हीं से सीखा है. इस मुश्किल घड़ी में मेरे साथ खड़े होने के लिए आप सब का आभार. जो लोग बिहार पर नाज करना चाहते है उन सभी से अपील करता हूं कि बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट की सोच के साथ आगे आए नया बिहार युवा बिहार बनाए.'

कोरोना संकट के बीच आज शुक्रवार को बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया. बिहार में तीन चरणों में मतदान होंगे और 10 नवंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे. पहले चरण में 28 अक्टूबर को 16 जिलों की 71 सीटों पर मतदान होगा तो दूसरे चरण में 3 नवंबर को 17 जिलों की 94 सीटों पर मतदान कराया जाएगा. जबकि तीसरे चरण में 7 नवंबर को 78 सीटों पर मतदान होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें