scorecardresearch
 

पश्चिम बंगाल चुनाव: 'मर जाना कुबूल, लेकिन जश्न मनाएंगे', कोरोना के बीच TMC कार्यकर्ता

बंगाल में तृणमूल की शानदार जीत से कार्यकर्ता ऐसे गद-गद हो लिए हैं कि अब उन्हें कोरोना का कोई ख्याल नहीं रह गया है. उनकी तरफ से कहा जा रहा है कि मर जाना कुबूल है लेकिन जश्न मनाएंगे.

तृणमूल कार्यकर्ताओं का जश्न तृणमूल कार्यकर्ताओं का जश्न
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ीं धज्जियां
  • कोरोना के बीच TMC कार्यकर्ताओं का जश्न
  • चुनाव आयोग ने दिखाई सख्ती

पश्चिम बंगाल चुनाव में तृणमूल ने फिर जीत का परचम लहरा दिया है. बंगाल में फिर ममता बनर्जी की जोरदार वापसी हो गई है. कार्यकर्ता भी जोश में सड़क पर आ गए और जगह-जगह जीत का जश्न शुरू हो गया. कहीं पर गुलाल फेंका जा गया तो कहीं पर ढोल-नगाड़े बज बजे. लेकिन इस जश्न की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ गईं. चुनाव आयोग के बनाए गए नियमों की अनदेखी कर दी गई  और कोरोना को फैलने का खुला निमंत्रण मिला.

मर जाना कुबूल है लेकिन जश्न मनाएंगे: TMC कार्यकर्ता

दअरसल, बंगाल में तृणमूल की शानदार जीत से कार्यकर्ता ऐसे गद-गद हो लिए कि अब उन्हें कोरोना का कोई ख्याल नहीं रह गया. उनकी तरफ से कहा  गया कि मर जाना कुबूल है लेकिन जश्न मनाएंगे. सोशल मीडिया पर भी कार्यकर्ताओं के जमावड़े की कई ऐसी तस्वीरें सामने आने लगी, जहां पर एक तरफ जीत का जश्न मन रहा है तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना प्रोटोकॉल को तोड़ा जा रहा है. अब चुनाव आयोग की तरफ से इसका संज्ञान लिया गया है. नाराजगी जताई गई है कि उनके बनाए कड़े नियमों का मखौल उड़ाया गया है. मना करने के बाद सड़कों पर विजय जुलूस निकलते दिखाई दे रहे हैं.

चुनाव आयोग ने दिखाई सख्ती

लगातार टूट रहे नियमों के बीच अब चुनाव आयोग ने स्पष्ट कर दिया है कि उन तमाम लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की जाए जो विजय जुलूस निकाल रहे हैं. वहीं उस इलाके के SHO को भी सस्पेंड करने की बात कह दी गई है. अब चुनाव आयोग के इस फरमान पर कब तक अमल होता है, देखने वाली बात रहेगी क्योंकि अभी के लिए तृणमूल के कार्यकर्ता काफी उत्साहित हैं और उनका उत्साह सड़कों पर भारी भीड़ को इकट्ठा करने वाला साबित हो रहा है.

नंदीग्राम सीट पर दिलचस्प मुकाबला

बंगाल की हाईप्रोफाइल सीट नंदीग्राम सीट पर शुभेन्दु अधिकारी ने ममता बनर्जी को हरा दिया है. वहीं लेफ्ट-कांग्रेस का तो सूपड़ा साफ हो गया है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें