scorecardresearch
 

ममता के चुनाव प्रचार पर लगा 24 घंटे का बैन, EC के विरोध में आज 'दीदी' देंगी धरना

पश्चिम बंगाल में चुनावी माहौल के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार पर 24 घंटे का बैन कर दिया है. हिन्दू-मुस्लिम बयान पर चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई की है. 

ममता बनर्जी (फाइल फोटो) ममता बनर्जी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • चुनाव आयोग ने लगाया ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार बैन
  • अगले 24 घंटे के लिए चुनाव प्रचार नहीं कर सकेंगी ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल में चुनावी माहौल के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार पर 24 घंटे का बैन कर दिया है. यह बैन सोमवार रात 8 बजे से ही लागू हो जाएगा. जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई, ममता बनर्जी के एक हिन्दू-मुस्लिम बयान पर की है. ममता पर हुगली में चुनावी जनसभा के दौरान सांप्रदायिक मसले पर खुलेआम वोट मांगने का आरोप है. ऐसे में खबर आ रही है कि चुनाव आयोग की कार्रवाई पर अब ममता बनर्जी धरना देने का मन बना रही हैं. 

ममता ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि वो निर्वाचन आयोग के अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक निर्णय के विरोध में, मंगलवार दोपहर 12 बजे कोलकाता के गांधी मूर्ति में धरने पर बैठने वाली हैं. वहीं सोमवार को एक कूड़ा घर में लगी आग को देखकर सीएम ममता बनर्जी ने बागुवती फ्लाईओवर पर रैली से लौटते अपने काफिले को रास्ते में रोक दिया. जिसके बाद उन्होंने अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस को आग की जानकारी दी. ममता ने फ्लाईओवर रुक कर ही सभी निर्देश दिए. बाद में सुजीत बोस भी मौके पर पहुंच गए. वहीं चार फायर टेंडर भी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पा लिया गया. 


जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी को उनकी एक रैली के दौरान मुसलमानों पर दिए गए एक बयान पर उन्हें नोटिस भेजा है. जिसके बाद ममता पर सोमवार रात 8 बजे से चुनाव प्रचार पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं. ऐसे में ममता पूरे चौबीस घंटे के लिए चुनाव प्रचार नहीं कर सकेंगी. चुनाव आयोग की इस कार्रवाई पर सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी पर चुनाव आयोग की कार्रवाई को लोकतंत्र का काला दिन बताया है. 

 

 




इससे पहले ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग (EC) और पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था. EC पर निशाना साधते हुए ममता ने कहा था कि MCC का नाम मोदी कोड ऑफ कंडक्ट रख लें. सीएम ममता ने रविवार को ट्वीट करते हुए कहा कि चुनाव आयोग को MCC का नाम बदलकर मोदी कोड ऑफ कंडक्ट रख लेना चाहिए.

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी अपनी पूरी ताकत लगा ले, लेकिन इस दुनिया में मुझे अपने लोगों का दर्द साझा करने से नहीं रोक सकती. ममता ने कहा कि मुझे कूच बिहार में 3 दिनों के लिए अपने भाइयों और बहनों से मिलने से रोक सकते हैं, लेकिन मैं चौथे दिन वहां पहुंचूंगी. दरअसल, कूच बिहार में हिंसा के बाद चुनाव आयोग ने वहां किसी भी नेता के जाने पर रोक लगा दी है.  

 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें