scorecardresearch
 

इस शख्स ने बाइक से 18 महीने में घूम लिए थे 16 देश!

एक ऐसा शख्स है, जिसने किसी हवाई या ट्रेन यात्रा के बिना अपनी बाइक से ही वर्ल्ड ट्यूर कर लिया. यह सुनने में थोड़ा अजीब है , लेकिन भारद्वाज दयाला ने ऐसा कर दिखाया.

फोटो साभार- भारद्वाज दयाला फोटो साभार- भारद्वाज दयाला

आप को भी घूमने का बहुत शौक होगा, लेकिन आप कहीं घूमने जाते हैं तो बहुत सी तैयारी करते हैं और किसी की कंपनी ढूंढते हैं और 5-20 दिन में अपना ट्यूर खत्म भी कर लेते हैं. हालांकि एक ऐसा शख्स है, जिसने किसी हवाई या ट्रेन यात्रा के बिना अपनी बाइक से ही वर्ल्ड ट्यूर कर लिया. यह सुनने में थोड़ा अजीब है , लेकिन भारद्वाज दयाला ने ऐसा कर दिखाया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वो पहले कभी हॉमटाउन यानि विशाखापट्टनम से बाहर भी बाइक से नहीं जाते थे, लेकिन उन्होंने ये कारनामा कर दिखाया. यह भारत के पहले ऐसे शख्स हैं, जिन्होंने ऐसा कर दिखाया. खास बात यह है कि उन्होंने पूरा ट्यूर अपने पैसे पर किया है और इसके लिए किसी से मदद नहीं की. उन्होंने यह वर्ल्ड ट्यूर अपनी बाइक करिज्मा से किया था, जो कई परिस्थितियों के लिए अनुकूल नहीं है.

गरीबी में बीता बचपन, अब मजूदर का बेटा बना अफसर

बता दें कि उन्होंने बिना स्पोसंर के यह कारनाम कर रिकॉर्ड कायम किया है. उन्होंने अपने ट्यूर में 5 महाद्वीप, 16 देश और 47000 किलोमीटर की यात्रा की थी. उनकी यह यात्रा 18 महीने में पूरी हुई थी. दयाला को इस कारनामे के लिए कई अवॉर्ड से सम्मानित भी किया गया है. उन्होंने जिन देशों की यात्रा की, उसमें ईरान, टर्की, सीरिया, जॉर्डन, मिश्र, ग्रीस, इटली, फ्रांस, यूके, कनाडा, यूएस आदि शामिल है.

गूगल की जॉब छोड़ समोसे बेचने लगा ये शख्स, होता है लाखों का टर्नओवर

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें