scorecardresearch
 

UPSSSC PET 2021: जारी होने जा रहे हैं रिजल्‍ट, यहां देखें संभावित कट-ऑफ स्‍कोर 

UPSSSC PET Result 2021 Date: जो उम्‍मीदवार इस परीक्षा में क्‍वालिफाई होंगे वे उत्‍तर प्रदेश में पटवारी, लेखपाल समेत अन्‍य ग्रुप C पदों पर भर्ती के लिए पात्र होंगे. जो उम्‍मीदवार ये परीक्षा देने से चूक गए हैं वे राज्‍य की UPSSSC भर्तियों के लिए योग्‍य नहीं होंगे. स्‍कोरकार्ड 1 वर्ष के लिए मान्‍य होगा.

UPSSSC PET Result 2021: UPSSSC PET Result 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कट-ऑफ स्‍कोर हाई रहने की उम्‍मीद है
  • फाइनल आंसर की जारी हो चुकी है

UPSSSC PET Result 2021 Date: उत्‍तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्‍शन कमीशन (UPSSSC) प्रीलिम्‍स एलिजिबिलिटी टेस्‍ट (PET) के रिजल्‍ट जल्‍द जारी करने जा रहा है. परीक्षा इस वर्ष पहली बार राज्‍य में ग्रुप C पदों की भर्ती के लिए आयोजित की गई है. जो उम्‍मीदवार इस परीक्षा में क्‍वालिफाई होंगे वे उत्‍तर प्रदेश में पटवारी, लेखपाल समेत अन्‍य ग्रुप C पदों पर भर्ती के लिए पात्र होंगे. जो उम्‍मीदवार ये परीक्षा देने से चूक गए हैं वे राज्‍य की UPSSSC भर्तियों के लिए योग्‍य नहीं होंगे. 

बता दें कि परीक्षा अगस्‍त माह में आयोजित की गई थी जिसके लिए प्रोविजनल और फाइनल आंसर की जारी की जा चुकी है. अपनी रिस्‍पांस शीट और आंसर की की मदद से उम्‍मीदवार अपने स्‍कोर का आंकलन कर सकते हैं. हालांकि, आयोग ने परीक्षा के लिए कैटेगरी वाइस कट-ऑफ स्‍कोर जारी नहीं किया है इसलिए उम्‍मीदवारों का अनुमान लगाना संभव नहीं है कि वे परीक्षा में क्‍वालिफाई हुए हैं या नहीं. आयोग उम्‍मीदवारों के स्‍कोरकार्ड के साथ ही कैटेगरी वाइस कट-ऑफ स्‍कोर भी जारी करेगा.

एक्‍स्‍पर्ट का मानना है कि एग्‍जाम का डिफिकल्‍टी लेवल अधिक नहीं था और किसी भी अन्‍य भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहे कैंडिडेट के लिए 100 में से लगभग 80 सवाल अटेम्‍प्‍ट करना आसानी से संभव था. ऐसे में एग्‍जाम का कट-ऑफ स्‍कोर  काफी हाई रहने की उम्‍मीद है. अनारक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए कट-ऑफ 75-80 तक रह सकता है.

आधिकारिक वेबसाइट पर जल्‍द ऑफिशियल कट-ऑफ जारी किया जाएगा. आयोग ने एग्‍जाम की फाइनल आसंर की जारी कर दी है इसलिए रिजल्‍ट भी अगले सप्‍ताह तक जारी होने की उम्‍मीद है. कैंडिडेट किसी भी अपडेट के लिए upsssc.gov.in पर नजर बनाकर रखें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें