scorecardresearch
 

ICSE, ISC Semester 1 Datesheet 2022: CICSE ने जारी की सेमेस्‍टर 1 डेटशीट, यहां करें डाउनलोड

CICSE Board Exam, ICSE ISC Semester 1 Datesheet 2022: जारी शेड्यूल के अनुसार, ICSE या कक्षा 10 की परीक्षाएं 1 घंटे से 1.5 घंटे की अवधि के लिए आयोजित की जाएंगी. हालांकि, सभी पेपरों के लिए ISC या कक्षा 12 की परीक्षा 1.5 घंटे के लिए आयोजित की जाएगी. 

ICSE, ISC Semester 1 Date Sheet 2022: ICSE, ISC Semester 1 Date Sheet 2022:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • परीक्षा ऑफलाइन आयोजित की जाएंगी
  • स्‍कूलों में ही परीक्षा आयोजित की जाएगी

CICSE Board Exam, ICSE ISC Semester 1 Date sheet 2022: काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन, CISCE ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर 10वीं, 12वीं की सेमेस्टर 1 परीक्षा के लिए संशोधित टाइम टेबल जारी कर दिया है. आधिकारिक नोटिस के अनुसार, ICSE, ISC Semester 1 Date Sheet 2022 उन परीक्षाओं के लिए है जो ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी और नवंबर में ही शुरू होंगी. ICSE कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा 29 नवंबर से शुरू होगी और ISC कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 22 नवंबर से शुरू होगी. 

ICSE, ISC Semester 1 Date Sheet 2022 में एग्‍जाम की संशोधित डेट्स जारी की गई हैं क्योंकि इससे पहले CISCE ने बोर्ड परीक्षा स्थगित कर दी थीं. बोर्ड ने एक आधिकारिक बयान जारी कर सूचना दी थी कि "नियंत्रण से परे' कारणों के चलते परीक्षा स्थगित की जा रही हैं. जारी शेड्यूल के अनुसार, ICSE या कक्षा 10 की परीक्षाएं 1 घंटे से 1.5 घंटे की अवधि के लिए आयोजित की जाएंगी. हालांकि, सभी पेपरों के लिए ISC या कक्षा 12 की परीक्षा 1.5 घंटे के लिए आयोजित की जाएगी. 

छात्रों को ध्यान देना चाहिए कि चूंकि परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी, इसलिए उन्हें बताए गए समय के अनुसार ही अपने स्कूलों में रिपोर्ट करना होगा. परीक्षाएं छात्रों के संबंधित स्कूलों में आयोजित की जाएंगी और परीक्षा के समय विस्तृत गाइडलाइंस भी जारी की जाएंगी. डेटशीट डाउनलोड करने का डायरेक्‍ट लिंक नीचे मौजूद है जिसे उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी पा सकते हैं.

ICSE, ISC Semester 1 Date Sheet 2022 के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें