scorecardresearch
 

कोरोना के चलते 31 मार्च तक सभी स्‍कूल बंद, बोर्ड परीक्षाएं भी स्‍थगित, इस राज्‍य ने लिया फैसला

School Closed: इससे पहले राज्य शिक्षा विभाग ने कोरोना महामारी के कारण पंजाब में कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा स्थगित करने का निर्णय भी लिया है. लंबे समय बाद खुले स्‍कूल अब दोबारा संक्रमण के खतरे को देखते हुए बंद किए जा रहे हैं.

X
School Closed in Punjab: School Closed in Punjab:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • स्‍कूल, कॉलेज 31 मार्च तक बंद रहेंगे
  • 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं मई से शुरू होंगी

School Closed: पंजाब सरकार ने राज्‍य में बढ़ते Covid-19 मामलों को ध्‍यान में रखते हुए 31 मार्च तक सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद रखने का आदेश दिया है. इससे पहले राज्य शिक्षा विभाग ने कोरोना महामारी के कारण पंजाब में कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा स्थगित करने का निर्णय भी लिया है. लंबे समय बाद खुले स्‍कूल अब दोबारा संक्रमण के खतरे को देखते हुए बंद किए जा रहे हैं.

हाल के आदेश के अनुसार, कॉलेज की ग्रेजुएट, पोस्‍ट ग्रेजुएट परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं और राज्‍य के 11 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. इससे पहले, 13 मार्च को स्कूल शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला द्वारा की गई घोषणा के अनुसार, पंजाब सरकार ने सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी स्कूलों में सभी क्‍लासेज़ के लिए प्रेपरेट्री लीव घोषित की थी.

राज्‍य शिक्षा विभाग द्वारा बोर्ड परीक्षाएं भी स्‍थगित कर दी गई हैं. पंजाब बोर्ड कक्षा 10 और कक्षा 12 की परीक्षा क्रमशः 09 अप्रैल और 22 मार्च को शुरू होने वाली थी. बोर्ड ने नया शेड्यूल जारी किया है जिसके अनुसार पंजाब बोर्ड कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षाएं अब 04 मई से 24 मई तक आयोजित की जाएंगी, जबकि कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाएं 20 अप्रैल से 24 मई के बीच होंगी.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें