scorecardresearch
 

JEE Main March 2021: परीक्षा खत्‍म, देखें कब जारी होगी आंसर की

NTA JEE Main March 2021 Answer Key: पहले प्रोविजनल आंसर की जारी की जाएगी जिसपर उम्‍मीदवार अपनी आपत्तियां भी दर्ज कर सकेंगे. फाइनल रिजल्‍ट सभी 4 सेशन की परीक्षाओं के बाद जारी होगा.

X
NTA JEE Main March 2021 Answer Key: NTA JEE Main March 2021 Answer Key:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मार्च सेशन 16 मार्च से शुरू होकर 18 मार्च को खत्‍म हुआ है
  • तीसरा और चौथा सेशन अप्रैल और मई में आयोजित होंगे

NTA JEE Main March 2021 Answer Key: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित JEE Main 2021 March सेशन की परीक्षा 18 मार्च को पूरी हो चुकी है और अब छात्रों को इंतजार है परीक्षा की आंसर की और अपनी रिस्‍पांस शीट का. मार्च सेशन 16 मार्च से शुरू होकर 18 मार्च को खत्‍म हुआ है. हालांकि, NTA ने अभी परीक्षा की आंसर की जारी करने की डेट की घोषणा नहीं की है, मगर यह अनुमान है कि आंसर की 21 या 22 मार्च को जारी की जा सकती है. 

फरवरी सेशन की परीक्षा के बाद आंसर की तीन दिनों के भीतर प्रकाशित कर दी गई थी. इसी के आधार पर यह अनुमान लगाया जाना संभव है कि सोमवार 22 मार्च तक आंसर की जारी कर दी जाएगी. पहले प्रोविजनल आंसर की जारी की जाएगी जिसपर उम्‍मीदवार अपनी आपत्तियां भी दर्ज कर सकेंगे. फाइनल रिजल्‍ट सभी 4 सेशन की परीक्षाओं के बाद जारी होगा.

आंसर की के साथ, NTA प्रश्‍न पत्र और छात्रों की रिस्‍पांस शीट भी जारी करेगा. उम्‍मीदवार अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर की मदद से अपने अकाउंट में लॉगिन करके अपनी रिस्‍पांश शीट और आंसर की डाउनलोड कर सकेंगे. अप्रैल में JEE Main 2021 परीक्षा का तीसरा और मई में चौथा सेशन आयोजित किया जाएगा. किसी भी अपडेट के लिए उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखें.

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें